1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. four more policemen found corona infected 12 people confirmed to be infected with antigen kit

चार और पुलिसकर्मी मिले कोरोना संक्रमित, एंटीजन किट से 12 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोडरमा बाजार : जिले में कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही है. रोजाना कई केस सामने आ रहे हैं. मरकच्चो थाना के पांच पुलिस कर्मियों के संक्रमित मिलने के बाद बुधवार को हुई जांच में थाना के और चार पुलिस कर्मियों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वहीं जवानों के संक्रमित मिलने के बाद मरकच्चो थाना को अगले 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है, जबकि पदाधिकारी समेत अन्य जवान कोरेंटिन हो गये हैं. थाना के मुख्य प्रवेश द्वार पर कोरोना का केस सामने आने पर अगले 48 घंटे के लिए थाना सील होने की सूचना देने के साथ असुविधा के लिए खेद है यह संदेश लगाया गया है.

इधर, बुधवार को रैपिड एंटीजन किट से हुई जांच में 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. मरकच्चो थाना के चार पुलिस जवानों के अतिरिक्त सिविल कोर्ट के 35 व 40 वर्ष के दो कर्मी, पत्थलडीहा के 24 वर्षीय युवक, तिलैया का 35 वर्षीय युवक, 56 वर्षीय व्यक्ति, 37 वर्ष का सामंतो काली मंदिर के पास का निवासी, महावीर मोहल्ला निवासी भारत गैस का 32 वर्षीय कर्मी व एक अन्य 30 वर्षीय युवक के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इधर, ट्रूनेट से जांच में झुमरीतिलैया के विशुनपुर रोड निवासी एक युवक के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

19 लोगों ने दी कोरोना को मात

इधर, होली फैमिली कोविड अस्पताल में भर्ती 19 लोगों ने कोरोना को मात दी है. इन सभी की आर-वन जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सम्मानपूर्वक घर भेजा गया. निदेशक डीआरडीए नेलसम एयोन बागे, एसीएमओ सह नोडल पदाधिकारी डॉ अभय भूषण के नेतृत्व में स्वस्थ हुए लोगों पर स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों व कर्मियों ने पुष्प वर्षा कर व ताली बजा कर अभिनंदन करते हुए घर भेजा.

इस दौरान निदेशक डीआरडीए ने सभी स्वस्थ हुए लोगों व स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा कि कोविड-19 वायरस के संक्रमण से लोग स्वयं अपने आप को बचा सकते हैं. इस वायरस से बचने का केवल एकमात्र तरीका है कि आप अनिवार्य रूप से मास्क पहनें तथा सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन करें. वहीं एसीएमओ ने कहा कि कोरोना से डरें नहीं, बल्कि सतर्क रहें. जब तक जरूरी नहीं हो अपने घरों से बाहर नहीं निकले. नोडल पदाधिकारी ने स्वस्थ हुए लोगों को 14 दिन तक अपने घरों में रहने, किसी भी हाल में बाहर नहीं निकलने, हमेशा मास्क का प्रयोग करने व बताये गये निर्देशों का अनुपालन करने को कहा.

उन्होंने बताया कि ट्रू नेट जांच में निगेटिव आने के बाद घर भेजे गये 19 लोगों में पुलिस लाइन के जवान, चंदवारा, कोडरमा व झुमरीतिलैया के रहने वाले लोग हैं. मौके पर डॉ अल्फो, डाॅ मनोज, सिस्टर विनीता, सुषमा, शोभा व अन्य मौजूद थे.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें