1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. four died in mica mine accident two feared buried in debris in koderma district of jharkhand mtj

Jharkhand News: कोडरमा के माइका खदान में चाल धंसने से चार की मौत, दो के दबे होने की आशंका

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand News: कोडरमा के माइका खदान में चाल धंसने से चार की मौत, दो के दबे होने की आशंका.
Jharkhand News: कोडरमा के माइका खदान में चाल धंसने से चार की मौत, दो के दबे होने की आशंका.
Prabhat Khabar

कोडरमा : झारखंड के कोडरमा जिला के ढाब थाना क्षेत्र के सीमावर्ती जंगली इलाके में संचालित अवैध माइका खदान में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां खनन कार्य के दौरान चाल धंसने से चार लोगों की मौत की जानकारी सामने आयी है. मृतकों में 24 वर्षीय रवि कमर (पिता सोमर कमर), 38 वर्षीय अनिल यादव (पिता द्वारिका यादव), 35 वर्षीय गोपाल मांझी तीनों निवासी ध्वजा ढाब व अन्य शामिल हैं.

इस हादसे में चाल के अंदर दो अन्य लोगों के दबे होने की भी सूचना है. जानकारी के अनुसार, जंगली इलाके का फायदा उठाकर नवलशाही निवासी शंकर साव व अन्य के द्वारा कोडरमा के ढाब व गिरिडीह के गांवा थाना क्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्र में बड़े स्तर पर माइका व ढिबरा का खनन कार्य कराया जा रहा था. गुरुवार दोपहर बाद करीब 3:30 बजे कई मजदूर माइका निकाल रहे थे.

इसी दौरान अचानक चाल धंस गया, जिसके अंदर आधा दर्जन मजदूर दब गये. स्थानीय लोगों के अनुसार, इसमें से चार मजदूरों की मौत हो चुकी है, जबकि दो अन्य दबे हुए हैं. मृतकों में तीन ढाब व एक गिरिडीह के गांवा थाना क्षेत्र के गोरियाचुंआ गांव का है, जबकि दबे हुए दो लोगों में एक ढाब व एक गांवा थाना क्षेत्र के हैं.

घटना की जानकारी जैसे ही ढाब गांव में फैली मृतक के परिजनों के यहां मातम पसर गया. दूसरी ओर, खनन माफिया पूरे मामले को सलटाने में लग गये. देर शाम तक इस मामले को लेकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी अनभिज्ञ बने रहे.

वहीं, डोमचांच वन प्रक्षेत्र पदाधिकारी केके ओझा ने बताया कि वनरक्षी से मिली सूचना के अनुसार घटनास्थल गांवा थाना क्षेत्र में पड़ता है. फिर भी मामले की जांच की जायेगी. उन्होंने बताया कि ढाब के तीन लोगों की मौत हो जाने की जानकारी मिली है. छह लोग दबे हैं. ज्यादा संभावना है कि सभी की मौत हो गयी होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें