1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. fire in jhumritilaiya hardware shop found after 5 hours of hard work loss of millions smj

झुमरीतिलैया के हार्डवेयर दुकान में लगी आग, 5 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू, लाखों का हुआ नुकसान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झुमरीतिलैया के गांधी स्कूल रोड स्थित मनीष हार्डवेयर में लगी आग को बुझाते दमकल कर्मी.
झुमरीतिलैया के गांधी स्कूल रोड स्थित मनीष हार्डवेयर में लगी आग को बुझाते दमकल कर्मी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Koderma News, झुमरीतिलैया न्यूज (कोडरमा) : कोडरमा शहर के गांधी स्कूल रोड स्थित शनि मंदिर के समीप मनीष हार्डवेयर में गुरुवार की दोपहर भीषण आग लग गयी. आग में दुकान में रखे लाखों रुपये का सामान जल कर खाक हो गया. सूचना मिलते ही तिलैया थाना प्रभारी द्वारिका राम के साथ ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची. फायर ऑफिसर मो जुनैद की देखरेख में दमकलकर्मियों ने करीब दो घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि, दोपहर करीब डेढ़ बजे लगी आग पर पूर्णतः काबू पाने में दमकलकर्मियों को करीब 5 घंटे लग गये.

दुकान के संचालक मनीष कुमार वर्णवाल के मुताबिक, वे अपने दुकान में बैठे हुए थे. इस दौरान आसपास के लोगों ने उन्हें दुकान के पिछले हिस्से से धुआं उठने की सूचना दी. जब उन्होंने दुकान के पिछले हिस्से में स्थित गोदाम के समीप जाकर देखा, तो गोदाम से तेज आग की लपटें उठ रही थीं. इसके बाद घटना की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी गयी.

मनीष ने बताया कि आग किन कारणों से लगी है इसका अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है. घटना में उनके प्रतिष्ठान के विभिन्न प्रकार के प्लास्टिक की पाइप, विभिन्न ब्रांड के पेंट, पानी की टंकी समेत लाखों रुपये के हार्डवेयर सामान जलकर खाक हो गये हैं.

बेबस दिखे दमकल कर्मी

दमकल गाड़ी के पहुंचने के बाद दुकान संचालक सहित आसपास के लोग काफी उम्मीद लगाये बैठे थे, लेकिन विभाग के पास संसाधन की कमी साफ तौर पर दिखी. दुकान में लगे भीषण आग पर काबू पाते-पाते दमकल वाहन में पानी ही खत्म हो गया, तो आसपास के घरों से पाइप के जरिये दमकल गाड़ी में पानी भर कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया.

इस बीच नगर पर्षद के टैंकर के जरिये भी पानी की व्यवस्था कर दमकल गाड़ी में पानी भरा गया. वहीं बाद में दमकल की एक छोटी गाड़ी भी बुलाई गई. आसपास के लोगों की मानें तो जिले में दमकल विभाग के पास पर्याप्त संसाधन नहीं है. ऐसे में दुकान में लगी आग पर काबू पाने में विभाग के पसीने छूट गये.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें