1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. explosives found in pan masala bag in koderma domchach accused arrested know giridih connection smj

कोडरमा के डोमचांच में पान- मसाला के बैग में ले जा रहे विस्फोटक बरामद, आरोपी गिरफ्तार, जानें गिरिडीह कनेक्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोडरमा के ढाब थाना की पुलिस ने बाइक सहित विस्फोटक को किया बरामद.
Jharkhand news : कोडरमा के ढाब थाना की पुलिस ने बाइक सहित विस्फोटक को किया बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News, Koderma News, डोमचांच न्यूज (कोडरमा) : कोडरमा जिला अंतर्गत ढाब थाना पुलिस ने भारी मात्रा में बाइक पर लोड कर ले जाये जा रहे विस्फोटक को जब्त किया है. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान 30 वर्षीय सूरज कुमार मेहता पिता लालचंद मेहता उर्फ लालू मेहता निवासी काली मंडा, डोमचांच के रूप में हुई है. आरोपी पान- मसाला वाले झोला और बाइक की डिक्की में विस्फोटक पदार्थ लेकर जा रहा था. इसी दौरान आरोपी को बंगाखलार में गिरफ्तार किया गया. इस बात की जानकारी SDPO अशोक कुमार ने पत्रकारों को दी.

SDPO अशोक कुमार ने बताया कि एसपी डाॅ एहतेशाम वकारीब को सूचना मिल रही थी कि डोमचांच के शिवसागर से लगातार अवैध तरीके से विस्फोटक की सप्लाई गिरिडीह के गांवा थाना क्षेत्र अंतर्गत चरकी में किया जा रहा है. सूचना के सत्यापन के बाद ऐसे लोगों की धरपकड़ के लिए थाना प्रभारी आनंद मोहन द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा था.

इसी दौरान गुरुवार (18 मार्च, 2021) को बंगाखलार के पास बाइक (JH 02K 1963) सवार को रोका गया और उसके पिछले सीट पर रखे पान- मसाला के झोले की जांच की गयी, तो उसमें विस्फोटक पदार्थ मिला. यही नहीं, डिक्की में भी विस्फोटक रखा हुआ पाया गया. बाइक चला रहे युवक को मौके पर ही गिरफ्तार किया गया.

बाइक से आइडियल पावर 90 जेल के 388 पीस और डेटोनेटर ED 400 पीस बरामद किया गया, जबकि युवक के पास से एक मोबाइल भी जब्त किया गया. आरोपी ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसने यह विस्फोटक शिवसागर टांड के मनोज श्रीवास्तव से खरीदा था. विस्फोटक को वह चरकी के चुन्नु राय को पहुंचाने जा रहा था. चुन्नु राय चरकी में अवैध माइका खदान संचालित करता है. युवक के अनुसार, पिछले एक माह से वह यह काम कर रहा था. प्रेस वार्ता में इंस्पेक्टर राम नारायण ठाकुर, थाना प्रभारी आनंद मोहन आदि उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें