1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. coronavirus update news 84 new cases of corona found in koderma including 2 civil court personnel 23 recovered smj

Coronavirus Update News: सिविल कोर्ट के 2 कर्मी समेत कोडरमा में कोरोना के 84 नये मामले मिले,23 हुए स्वस्थ

कोडरमा में गुरुवार को 84 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके बावजूद लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. लोग बिना मास्क पहने भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जा रहे हैं. वहीं, दुकानदार भी मास्क नहीं पहन रहे हैं. यहा बड़ी लापरवाही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: कोडरमा के सब्जी बाजार में भी दुकानदार नहीं पहन रहे मास्क.
Jharkhand news: कोडरमा के सब्जी बाजार में भी दुकानदार नहीं पहन रहे मास्क.
प्रभात खबर.

Coronavirus Update News: कोडरमा जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों की शिनाख्त हो रही है. गुरुवार को सदर अस्पताल में हुई जांच में 84 लोग पॉजिटिव पाए गए. बताया जाता है कि ट्रू नेट से हुई जांच में 12, रैपिड एंटीजेन टेस्ट किट से 8 और RT-PCR जांच में 64 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. नये संक्रमितों में सिविल कोर्ट के दो कर्मी व एक डीवीसी कर्मी भी शामिल हैं. इसके साथ ही जिले में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 632 हो गये हैं. हालांकि, राहत की बात है कि गुरुवार को होम आइसोलेशन में रह रहे 23 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त भी हुए.

जागरूकता अभियान के बावजूद लोग बेपरवाह

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बावजूद लोग सतर्क नहीं दिख रहे हैं. हर दिन बाजार में लोगों की लापरवाही साफ झलक रही है. भले ही राज्य सरकार द्वारा सेमी लॉकडाउन लागू किया गया है, लेकिन इसका असर बाजार में दिखने को नहीं मिल रहा. बाजार में कहीं भी कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन होता नजर आ रहा है. शहर के मुख्य सड़कों में बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टैंसिंग के लोगों की भीड़ दिख रही है. यह हाल तब है जब हाल के कुछ दिनों से नगर प्रशासन द्वारा लगातार जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है.

गुरुवार दोपहर को भी नगर प्रशासक विनीत कुमार व तिलैया थाना प्रभारी अजय कुमसार सिंह के नेतृत्व में नगर प्रशासन की टीम बाजार में कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान मास्क की भी जांच की गई. फुटकर दुकानदारों को भी मास्क पहनने और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने की हिदायत दी गई. अभियान के दौरान तो यह दिखा, लेकिन जैसे ही पदाधिकारी बाजार से हटे पुनः लापरवाही का नजारा दिखने लगा.

गाइडलाइन का पालन करने की अपील

कोरोना संक्रमण की रफ्तार में ब्रेक लगाने के उद्देश्य से जिले में लागू सेमी लॉकडाउन के तहत रात्रि 8 बजे के बाद रेस्टोरेंट, बार व दवा दुकानों को छोड़ सभी दुकाने बंद करने का प्रावधान है. ऐसे में बुधवार की रात्रि नगर प्रशासक विनीत कुमार व थाना प्रभारी अजय कु. सिंह के नेतृत्व में टीम बाजार बंद कराते नजर आई. इस दौरान पदाधिकारियो ने शहर वासियों से कोविड अनुरूप व्यवहार का अनुपालन करने की अपील की.

पदाधिकारियों ने कहा कि जिस रफ्तार से जिले में कोरोना संक्रमण फैल रहा है, यह चिंतनीय है. कुछ माह पूर्व कोरोना के दूसरी लहर में जिस प्रकार की भयावह स्थिति उत्पन्न हुई थी उसे ध्यान में रखते हुए लोगों को खुद जागरूक होने की जरूरत है. बेवजह घर से बाहर न निकलें और अगर कोई घर से बाहर निकलते हैं तो मास्क और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन अवश्य करें.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें