1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. coronavirus update news 15 coronavirus infection found in jhumritilaiya of koderma two areas converted into containment zone sealed smj

Coronavirus Update News : कोडरमा के झुमरीतिलैया में मिले 15 कोरोना संक्रमित, दो इलाके कंटेनमेंट जोन में तब्दील, हुआ सील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झुमरीतिलैया का दो इलाका सील. अन्य 4 इलाकों को सील करने की हो रही है तैयारी.
झुमरीतिलैया का दो इलाका सील. अन्य 4 इलाकों को सील करने की हो रही है तैयारी.
प्रभात खबर.

Coronavirus Update News, Jharkhand News (कोडरमा) : झारखंड जिले में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही प्रशासनिक सख्ती शुरू हो गयी है. प्रशासन ने बढ़ते मामलों को देखते हुए झुमरीतिलैया शहरी क्षेत्र में एक बार फिर कंटेनमेंट जोन बनाते हुए सील करना शुरू कर दिया है. दो दिन के अंदर अकेले झुमरीतिलैया शहर में कोरोना संक्रमण के 15 मामलों ने परेशानी बढ़ा दी है. इसके बाद प्रशासनिक महकमा रेस दिखा और बुधवार को अलग-अलग जगहों पर दो इलाकों को सील कर दिया गया.

कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखकर कोडरमा जिला अंतर्गत झुमरीतिलैया के भदानी रोड और विशुनपुर रोड के इलाके को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है. इसके अलावा चार अन्य इलाकों में भी कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद सील करने की तैयारी है.

गुरुवार को विशुनपुर रोड में एक अन्य इलाका, सामंतो पेट्रोल पंप के सामने वाली गली, श्रम कल्याण केंद्र परिसर स्थित एक स्थान, बिजली ऑफिस के पास के एक इलाके को नगर प्रशासन कंटेनमेंट जोन बनाते हुए सील करेगा. प्रशासन ने लॉकडाउन वाले समय की तरह इलाकों में सड़क को दोनों तरफ बैरिकेडिंग लगाकर सील करना शुरू किया है, तो इसके साथ ही हड़कंप मच गया है. सील करने के दौरान नगर प्रशासक कौशलेश कुमार व थाना प्रभारी द्वारिका राम मौजूद थे.

इस संबंध में नगर प्रशासक ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम को लेकर यह कदम उठाया गया है. उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन घोषित किये गये क्षेत्रों में अगले 14 दिनों तक आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गयी है. उन्होंने लोगों से मास्क का उपयोग करने एवं सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने की अपील की है.

मालूम हो कि कोडरमा जिले में पिछले पांच दिनों में ही कोरोना संक्रमण के 56 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 63 हो गयी है. लगातार बढ़ रहे मामलों ने प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ा दी है. हालांकि, नये मामलों में यह देखा जा रहा है कि एक ही परिवार के चार-पांच सदस्य एक साथ संक्रमित मिल रहे हैं.

सख्ती के लिए उतरा महकमा, कई का कटा चालान

कोरोना संक्रमण के मामले में अचानक तेजी आयी है, तो दूसरी तरफ प्रशासनिक महकमा ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है. SDO मनीष कुमार के नेतृत्व में बुधवार शाम को मास्क जांच अभियान चलाया. SDO टीम के साथ महाराणा प्रताप चौक से ही जांच करने निकले. जांच के क्रम में वे सिटी स्टाइल शॉपिंग मॉल, बिग बाजार आदि में भी गये. सिटी स्टाइल में एक व्यक्ति को बिना मास्क पाये जाने पर उससे 200 रुपये जुर्माना वसूला गया, जबकि बिना मास्क के इंट्री लेने पर मॉल के मैनेजर से 1000 रुपया जुर्माना वसूला गया. वहीं, ऑटो संचालकों के साथ यात्रियों की जांच की गयी. बिना मास्क मिले लोगों से जुर्माना वसूला गया. मौके पर SDPO अशोक कुमार, CS डाॅ एबी प्रसाद, CO अनिल कुमार, नगर प्रशासक कौशलेस कुमार, थाना प्रभारी द्वारिका राम, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ रंजीत कुमार आदि मौजूद थे.

24 घंटे में 16 लोग पॉजिटिव मिले

सदर अस्पताल, कोडरमा समेत विभिन्न सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में ट्रूनेट से हुई कोरोना जांच में बुधवार को 16 लोग पॉजिटिव मिले. सदर अस्पताल में हुई जांच में 9, जयनगर सीएचसी और सतगांवा सीएचसी में एक-एक, जबकि कोडरमा सीएचसी में हुई जांच में 5 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले. कोडरमा के झुमरीतिलैया में 15 कोरोना संक्रमित मिलने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

किस दिन कितने मामले आये सामने

27 मार्च : 08
28 मार्च : 09
29 मार्च : 01
30 मार्च : 22
31 मार्च : 16

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें