1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. corona vaccine latest news kusum devi gets first vaccine from koderma sadar hospital scavenger dc appeals to avoid rumors smj

Corona Vaccine Latest News : कोडरमा सदर हॉस्पिटल की सफाईकर्मी कुसुम देवी को लगा पहला टीका, डीसी ने अफवाहों से बचने की अपील की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : महिला सफाईकर्मी कुसुम देवी को लगा सबसे पहले टिका.
Jharkhand news : महिला सफाईकर्मी कुसुम देवी को लगा सबसे पहले टिका.
प्रभात खबर.

Corona Vaccine Latest News, Jharkhand News, Koderma News, कोडरमा बाजार (गौतम राणा) : कोडरमा डीसी रमेश घोलप ने शनिवार (16 जनवरी, 2021 ) को बहुप्रतीक्षित कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. सदर हॉस्पिटल में आयोजित समारोह की शुरुआत करते हुए डीसी श्री घोलप ने कहा कि आज का दिन कोडरमा के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए गौरवशाली है. प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा कोविड- 19 पर अंकुश लगाने को लेकर वैक्सीनेशन की शुरुआत की. जिले में वैक्सीनेशन के लिए 2 सेशन साइट बनाये गये हैं. इसमें सदर हॉस्पिटल (Sadar Hospital) और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) शामिल है. कोडरमा सदर हॉस्पिटल की सफाईकर्मी टीका लगाने से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

अभियान के शुरुआती दौर में इन दोनों सेशन साइट में टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गयी है. 19 जनवरी, 2021 से सदर अस्पताल समेत जिले के सभी CHC केंद्रों में टीकाकरण का कार्य किया जायेगा. डीसी ने कहा कि टीकाकरण के पहले चरण में 3234 हेल्थ वर्कर्स एवं डॉक्टरों को टिका दिया जायेगा. सेशन साइट में प्रतिदिन 100-100 लोगों को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित है. पहले टीकाकरण के बाद 28वें दिन दूसरा डोज दिया जायेगा.

डीसी श्री घोलप ने कहा कि टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने पर लोगों को बधाई देते हुए कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है. उन्होंने लोगों से किसी भी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है. साथ ही कहा स्वास्थ्य टीम पूरे अभियान पर नजर रखी हुई है. टीकाकरण के बाद भी कोविड नियमों का अनुपालन जरूरी है. देश के प्रधानमंत्री ने भी अपने संदेश में दवाई भी और कड़ाई भी का संदेश दिया है.

कुसुम देवी को लगा पहला टीका

सदर हॉस्पिटल में टीकाकरण अभियान की शुरुआत में महिला सफाईकर्मी कुसुम देवी को सबसे पहले टिका दिया गया. उसके बाद प्रेमलता, दंत चिकित्सक डॉ शरद कुमार और एसीएमओ सह अभियान के नोडल पदाधिकारी डॉ अभय भूषण को कोरोना वैक्सीन का टिका दिया गया. मौके पर डीसी के अलावे डीडीसी आर रॉनिटा, एसडीओ मनीष कुमार, सिविल सर्जन डॉ पार्वती कुमारी नाग, एसीएमओ डॉ अभय भूषण, डीएस डॉ रंजन कुमार, डॉ शरद कुमार, डॉ मनोज कुमार, डॉ आरपी शर्मा, डीपीएम महेश कुमार, विनीत अग्निहोत्री आदि मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें