1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. community library inaugurated in bendi panchayat of koderma srn

कोडरमा के बेंदी पंचायत में सामुदायिक पुस्तकालय का उद्घाटन

सामुदायिक सशक्तीकरण परियोजना के अंतर्गत संस्था समर्पण एवं आरएमआई द्वारा बेंदी पंचायत के भितिया व छतारा गांव में सामुदायिक पुस्तकालय खोला गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सामुदायिक पुस्तकालय का उद्घाटन
सामुदायिक पुस्तकालय का उद्घाटन
प्रभात खबर

सामुदायिक सशक्तीकरण परियोजना के अंतर्गत संस्था समर्पण एवं आरएमआई द्वारा बेंदी पंचायत के भितिया व छतारा गांव में सामुदायिक पुस्तकालय खोला गया. पुस्तकालय के जरिये लोगों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के साथ-साथ गांव के बड़े-बुजुर्गों को भी किताबों एवं अन्य मनोरंजन के साधनों से जोड़ना है.

संस्था सचिव इंद्रमणि साहू ने बताया कि जीवन का हर अच्छा राह किताबों की दुनिया से होकर गुजरता है. लेकिन, इन इलाकों की स्थिति बेहद बुरी है. सरकारी योजनाओं तक लोगों की पहुंच नहीं बन पा रही है. पिछले दिनों सामुदायिक बैठक में लिये गये निर्णय एवं ग्रामीणों की विशेष मांग पर सामुदायिक पुस्तकालय इन दोनों गांवों में स्थापित किया गया.

उन्होंने बताया कि कुम्हियातरी, चनाको एवं बोंगादाग गांव में अप्रैल माह में सामुदायिक पुस्तकालय खोला जायेगा. मौके पर राजन कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि इन पुस्तकालयों का संचालन गांव में गठित ग्राम विकास समिति एवं बाल मंच द्वारा किया जायेगा. कार्यक्रम को सफल बनाने में मनीष लहेरी, ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष उपेंद्र भुईयां, सहिया अनिता देवी, सामाजिक कार्यकर्ता फागु भुईयां, राजेश भुइयां आदि का विशेष सहयोग रहा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें