1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. bollywood actor sonu sood extended a helping hand for ashish injured in a road accident in koderma smj

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने सड़क हादसे में घायल कोडरमा के आशीष की आर्थिक मदद की, रांची में चल रहा इलाज

बाॅलीवुड एक्टर सोनू सूद ने सड़क हादसे में घायल कोडरमा के 16 वर्षीय आशिष की आर्थिक मदद की है. झुमरी तिलैया के आकिब अंसारी की ट्विट पर सोनू सूद ने आर्थिक मदद पहुंचायी है. रांची के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में आशिष का इलाज चल रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: बॉलीवुड एक्टर साेनू सूद ने सड़क हादसे में घायल आशिष को आर्थिक मदद की.
Jharkhand news: बॉलीवुड एक्टर साेनू सूद ने सड़क हादसे में घायल आशिष को आर्थिक मदद की.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: कोरोना काल में रियल हीरो बनकर उभरे बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद अब भी लगातार जरूरतमंदों की सहायता करने में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में अभिनेता सोनू सूद ने अपनी संस्था सूद चैरिटी फाउंडेशन के माध्यम से कोडरमा जिले के मरकच्चो निवासी एक 16 वर्षीय गंभीर रूप से घायल बालक को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराया है. शायद यह पहली बार है जब कोडरमा जिले के किसी जरूरतमंदों को किसी बॉलीवुड अभिनेता ने आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी है.

दरअसल, मरकच्चो प्रखंड के नावाडीह निवासी 16 वर्षीय आशीष कुमार साव पिता दशरथ साव 26 दिसंबर को पंचखेरो डैम से पिकनिक मनाकर वापस लौटने के दौरान सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था. इसके बाद परिजनों द्वारा कोडरमा में प्राथमिक उपचार कराने के बाद चिकित्सकों की सलाह पर बेहतर इलाज के लिए गंभीर रूप से घायल आशीष कुमार को रांची के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज जारी है.

घायल आशीष के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, अब तक उन्होंने इलाज में करीब 8 लाख रुपया खर्च हो चुका है. इलाज कराने को लेकर परिजनों के जमीन और जेवर तक बिक गये. घायल आशीष के पिता दशरथ साव ने बताया कि पेशे से वह एक ऑटो चालक है और मुंबई में ऑटो चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं.

घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद अब तक उनके पुत्र आशीष कुमार को होश नहीं आया है. इस घटना के बाद से उनके सामने बहुत बड़ी आर्थिक समस्या उत्पन्न हो गयी है जिसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों से मदद की मांग की है.

उन्होंने बताया कि कादोडीह मुखिया रेणु देवी के पति पोखराज प्रसाद गुप्ता समेत कई अन्य लोग भी सोशल मीडिया के जरिये लोगों से सहायता मांग कर उनकी मदद कर रहे हैं. इसी क्रम में झुमरी तिलैया नगर पर्षद क्षेत्र के करमा निवासी आकिब अंसारी ने आशीष कुमार की स्थिति की जानकारी देते हुए अस्पताल में भर्ती आशीष कुमार की तस्वीर एवं आशीष कुमार के पिता दशरथ साव का मोबाइल नंबर देकर फिल्म अभिनेता सोनू सूद समेत अन्य कई लोगों को टि्वटर पर टैग करते हुए सहायता की मांग की.

इसके बाद सोनू सूद की सूद चैरिटी फाउंडेशन की तरफ से घायल आशीष कुमार के पिता दशरथ साव को सूद चैरिटी फाउंडेशन की तरफ से कॉल करके पूरी घटना की जानकारी ली गई. इसके बाद सूद चैरिटी फाउंडेशन की तरफ से 24 घंटे के भीतर निजी अस्पताल के खाते में एनईएफटी के माध्यम से 20 हजार रुपये की सहायता राशि ट्रांसफर की गई है.

इस संबंध में आकिब अंसारी ने बताया कि जरूरतमंद को समय पर उपलब्ध करायी गयी थोड़ी सी सहयोग राशि भी उन्हें काफी बड़ी राहत पहुंचाती है. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी 26 दिसंबर, 2021 को हजारीबाग निवासी 16 वर्षीय सायमा परवीन को बोन मैरो ट्रांसप्लांट कराने में हो रही आर्थिक समस्या को लेकर फिल्म अभिनेता सोनू सूद समेत अन्य से ट्विटर के माध्यम से सहायता की मांग की गयी थी. जिस पर सूद चैरिटी फाउंडेशन ने शायमा प्रवीण को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहयोग राशि उपलब्ध कराया था.

इधर, गंभीर रूप से घायल आशीष के पिता दशरथ साव ने बताया कि घायल पुत्र के इलाज को लेकर उन्होंने कोडरमा के सांसद एवं विधायक से भी संपर्क किया, लेकिन उनके प्रतिनिधियों ने उन्हें बाद में मदद करने का आश्वासन दिया है. दशरथ साव ने बताया कि चिकित्सकों के अनुसार उनके पुत्र की स्थिति ठीक है, लेकिन कब तक उसे होश आयेगा इसके विषय में कुछ कहा नहीं जा सकता है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें