1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. atm card exchanged on a hoax 88 thousand rupees blown away koderma police engaged in investigation smj

Jharkhand crime news: झांसा देकर बदला एटीएम कार्ड, उड़ा लिए 88 हजार रुपये, जांच में जुटी कोडरमा पुलिस

कोडरमा में एटीएम कार्ड बदलकर 88 हजार रुपये की अवैध निकासी का मामला सामने आया है. पुलिस जांच पड़ताल तेज कर दी है. एसपी के मुताबिक, जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: कोडरमा में ATM बदल कर 88 हजार रुपये अवैध निकासी का मामला सामने आया है.
Jharkhand news: कोडरमा में ATM बदल कर 88 हजार रुपये अवैध निकासी का मामला सामने आया है.
प्रभात खबर.

Jharkhand crime news: एटीएम में पैसा निकालने गई एक युवती को झांसा देकर एटीएम कार्ड बदल कर हजारों रुपये की निकासी व सामान की खरीदारी कर लेने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में पीड़िता कुमारी उमा भारती पिता स्वर्गीय उमेश कुमार ने कोडरमा थाना में आवेदन दिया है. एसपी कुमार गौरव ने बताया कि पीड़िता के आवेदन के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. मामले का जल्द खुलासा होगा.

क्या है मामला

आवेदन में पीड़िता उमा भारती ने कहा है कि सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे वह अपनी मां नीलम कुमारी के स्टेट बैंक आफ इंडिया के एटीएम कार्ड को लेकर पैसे की निकासी करने के लिए कोडरमा स्थित बीओआई के एटीएम में गई थी. यहां एक अन्य व्यक्ति से रुपये निकासी के लिए सहयोग मांगी, जिसे मैं नहीं पहचानती थी. उक्त व्यक्ति द्वारा बतायी गई जानकारी के अनुसार मैंने एटीएम कार्ड से पैसे निकालने का प्रयास किया, पर पैसे नहीं निकले. ऐसे में मैं एटीएम कार्ड लेकर वापस घर आ गई. यहां अकर देखा तो मोबाइल में लगातार पैसे निकासी से संबंधित संदेश आने लगे.

एटीएम कार्ड बदलकर हुई अवैध निकासी

इसके अनुसार खाता से 9500-9500 रुपये चार बार, एक बार 2000 रुपये की निकासी की गई है, जबकि ई-पॉस मशीन से एसके इंटरप्राइजेज में 48 हजार रुपये के भुगतान का संदेश आया है. मैंने एटीएम कार्ड देखा, तो वह बदला हुआ था. ऐसे में मुझे पूर्ण विश्वास है कि उक्त व्यक्ति ने झांसा देकर मेरा एटीएम कार्ड बदल लिया और पैसे की अवैध निकासी कर ली. उक्त व्यक्ति को मैं फुटेज के आधार पर पहचान सकती हूं.

जांच में जुटी पुलिस

इधर, जानकारी सामने आयी है कि युवती से एटीएम कार्ड बदलने वाले युवक ने बाद में तिलैया के कृष्णा होटल के नीचे स्थित एटीएम से पांच बार पैसे की निकासी की है. यही नहीं एक अन्य साथी के साथ वह पुराना बस स्टैंड में संचालित एसके इंटरप्राइजेज में पहुंचा और यहां कार्ड स्वैप कर 48 हजार रुपये की टीवी खरीद ली. उसने अपना नाम दुकान में सूरज कुमार निवासी डोमचांच बताया. दोनों युवक मुंह पर मास्क लगाए हुए थे. खरीदारी के बाद दोनों आराम से निकल गए. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें