1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. about one lakh rupees snatched from girl in koderma entire incident captured in cctv camera smj

Jharkhand Crime news: कोडरमा में युवती से करीब एक लाख रुपये की छिनतई, CCTV में कैद हुआ पूरा घटनाक्रम

कोडरमा के तिलैया थाना क्षेत्र में पोस्ट ऑफिस से करीब एक लाख रुपये निकाल कर घर जा रही युवती से अपराधियों ने छिनतई कर ली. यह पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ. यह वारदात तिलैया थाना से महज कुछ ही दूरी पर हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: तिलैया पोस्ट ऑफिस में पीड़ित के परिजन समेत अन्य लोग अधिकारियों से करते बात.
Jharkhand news: तिलैया पोस्ट ऑफिस में पीड़ित के परिजन समेत अन्य लोग अधिकारियों से करते बात.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime news: कोडरमा के झुमरीतिलैया शहर में इन दिनों आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही है़ खासकर लोगों से रुपये की ठगी, एटीएम कार्ड बदलकर खाता से पैसे उडाने या रुपये लेकर भागने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. सोमवार को तिलैया थाना से महज कुछ ही दूरी पर इस तरह की एक और आपराधिक वारदात हुई. घटना के बाद पीड़ित युवती ने जहां पहले नोट बदलने के नाम पर 84 हजार लेकर फरार होने की बात अपने बयान में बताई, वहीं कुछ देर बाद थाना में आवेदन देकर 99 हजार पांच सौ रुपये की छिनतई करने का आरोप लगाया है. घटना को अंजाम देने वाले दो अपराधियों के चेहरे थोडी दूर पर स्थित एक होटल के सीसीटीवी में कैद हो गया है. घटना के बाद बड़ा पोस्ट ऑफिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाया गया है. पोस्ट ऑफिस में सीसीटीवी नहीं होने पर भी लोगों ने सवाल खड़ा किया है.

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, घटना को लेकर नरेश नगर निवासी सुजाता कुमारी उम्र 26 वर्ष पिता राजेश कुमार सिन्हा ने आवेदन देकर कहा है कि सोमवार दोपहर करीब एक बजे वह मुख्य डाकघर से अपने खाता से 99 हजार 500 रुपये की निकासी कर डाकघर के गेट के पास पहुंची. इसी दौरान दो युवक पोस्ट आफिस के अंदर से ही आये और झपट्टा मारकर रुपये लेकर फरार हो गये.

पीड़ित युवती ने लगाया आरोप

आरोप है कि घटना के बाद युवती ने जब इसकी जानकारी डाकघर के कर्मियों को दी, तो डाकघर के कर्मी ने युवती और उसके भाई प्रशांत सिन्हा के साथ दुर्व्यवहार कर उसे वहां से भगा दिया और कहने लगे कि जो कुछ भी करना है मुख्य डाकघर के परिसर के बाहर करो. आवेदन में युवती ने आशंका जाहिर किया है कि इस घटना में पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों की भी मिलीभगत हो सकती है.

कानूनी कार्रवाई करने की मांग

वहीं, पीड़ित युवती ने पुलिस को आवेदन देकर मामले की उचित जांच कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. आवेदन के पूर्व बातचीत के क्रम में उक्त युवती ने कहा कि जब उसने पैसा की निकासी की, तो एक युवक ने जरूरत बताते हुए बड़े नोट के बदले उससे 500 रुपये के नोट मांगे. इसी दौरान नोट बदल कर वो 84 हजार रुपये लेकर भाग गया.

पुत्री का विवाह हुआ था तय

घटना की जानकारी मिलने पर सांसद प्रतिनिधि सह भाजपा नेता पंकज वर्णवाल, संजय शर्मा, युवती के पिता राजेश कुमार सिन्हा आदि मौके पर पहुंचे और पोस्ट ऑफिस कर्मियों के व्यवहार पर नाराजगी जतायी. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पिता के अनुसार, उनकी पुत्री का विवाह तय हुआ है. वह उसी के लिए पैसे निकालने पहुंची थी.

करमा में भी 18 हजार ले भागे

इधर, एक अन्य मामला करमा स्थित यूनियन बैंक से प्रकाश में आया है. यहां करमा निवासी विजय साव का पुत्र जब बैंक से 18 हजार रुपये निकाल कर बाहर आया तब दो अपराधी झपट्टा मारकर उसके रुपये ले उड़े. पुलिस इस मामले की भी जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें