1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. 93 detainees of koderma jail infected 105 new corona cases found in the district sam

कोडरमा जेल के 93 बंदी हुए संक्रमित, जिले में कोरोना के 105 नये मामले मिले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोडरमा मंडल कारा के कुल 141 बंदी हुए कोरोना संक्रमित.
Jharkhand news : कोडरमा मंडल कारा के कुल 141 बंदी हुए कोरोना संक्रमित.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Koderma news : कोडरमा बाजार : कोडरमा जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर जारी है. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 105 नये मामले सामने आये हैं. इसमें मंडल कारा, कोडरमा में बंद 93 बंदी भी शामिल हैं. कारा के अंदर इतनी बड़ी संख्या में बंदियों के संक्रमित मिलने के बाद जेल प्रबंधन के साथ ही जिला पुलिस- प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गयी है.

जेल के अंदर इससे पहले हुई जांच में 48 बंदी पॉजिटिव मिले थे. इन 93 मामलों को जोड़ कर कुल संक्रमितों की संख्या यहां 141 हो गयी है. यही नहीं पहले जेल के अंदर ही 70 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया गया था, पर अब जब संक्रमितों की संख्या इससे बढ़ कर काफी ज्यादा हो गयी है, तो किसी तरह बंदियों को आइसोलेट किया गया है. वहीं दूसरी ओर जानकारी यह भी सामने आ रही है कि मंडल कारा में बंदियों के संक्रमित होने की संख्या और बढ़ सकती है. 82 और बंदियों की कोरोना जांच को लेकर सैंपल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है.

मालूम हो कि जेल में कुल 296 बंदी हैं, जिसमें से 229 की जांच के लिए सैंपल लिया जा चुका है. एहतियात के तौर पर अन्य की भी जांच की जा सकती है. एसडीओ सह प्रभारी जेल अधीक्षक विजय वर्मा ने बताया कि मंडल कारा में कुल 296 बंदियों में 11 महिलाएं भी हैं. महिलाओं में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है.

एसडीओ ने बताया कि कोरोना संक्रमित बंदियों की संख्या बढ़ने के बाद वार्ड 1 से 4 तक में जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाते हुए बंदियों को शिफ्ट किया गया है, जबकि निगेटिव आये बंदियों को उनसे अलग रखा गया है. कोरोना से संक्रमित बंदियों की सतत निगरानी एवं इलाज के लिए उचित व्यवस्था की गयी है. कारा में प्रतिनियुक्त डॉक्टर एवं
स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा इलाज किया जा रहा है.

सदर अस्पताल में जांच, 12 पॉजिटिव मिले

इधर, सदर अस्पताल में ट्रूनेट मशीन और रैपिड एंटीजेन टेस्ट किट से मंगलवार को हुई जांच में 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये. ट्रूनेट से 9, जबकि रैपिड एंटीजेन टेस्ट किट से 3 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें