1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. 3 kg opium found with smugglers in koderma accused trying to take it to ludhiana smj

झारखंड के कोडरमा में तस्करों के पास मिला 3 kg अफीम, लुधियाना ले जाने के फिराक में था आरोपी

कोडरमा पुलिस ने लुधियाना ले जाने के फिराक में जा रहे दो लोगों के पास से 3 किलोग्राम से अधिक अफीम बरामद किया है. वहीं, एक अन्य मामले में प्रशासन ने दो दुकानों में छापा मारकर 3 किलोग्राम से अधिक गांजा बरामद किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: लुधियाना ले जाने के फिराक में अफीम ले जा रहे दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार.
Jharkhand news: लुधियाना ले जाने के फिराक में अफीम ले जा रहे दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News: कोडरमा जिले के रास्ते पंजाब के लुधियाना में अफीम की तस्करी करने जा रहे दो आरोपियों को पुलिस ने 3.276 किलोग्राम अफीम के साथ पकड़ने में सफलता पायी है. गिरफ्तार तस्करों में नीतीश कुमार पिता मोहन दांगी निवासी आमीन थाना गिद्धोर और मास्टर बलराम पिता महेश साहू निवासी बारीसाखी थाना गिद्धोर, चतरा शामिल है.

Jharkhand news: दुकानों में गांजे की जांच-पड़ताल करती जिला प्रशासन की टीम. 3 किलोग्राम गांजा बरामद.
Jharkhand news: दुकानों में गांजे की जांच-पड़ताल करती जिला प्रशासन की टीम. 3 किलोग्राम गांजा बरामद.
प्रभात खबर.

क्या है मामला

पत्रकारों से बात करते हुए एसडीपीओ अशोक कुमार ने बताया कि तिलैया पुलिस को सूचना मिली थी कि चतरा-बरही की ओर से आ रही कुशवाहा सवारी बस से दो व्यक्ति अवैध रूप से बैग में अफीम लेकर तस्करी कर दूसरे राज्य ले जा रहा है. दोनों आरोपी कोडरमा स्टेशन से ट्रेन पकड़ने वाला है. सूचना के आधार पर एसपी के निर्देश के आलोक में थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया. गठित पुलिस टीम को झुमरीतिलैया स्थित बस स्टैंड में निगरानी के लिए तैनात किया गया. जैसे ही वो सवारी बस पहुंची, तो दो संदिग्ध लोग बस से उतरे और रेलवे स्टेशन की ओर जाने लगे.

2 लाख का अफीम बरामद

पुलिस टीम द्वारा दोनों लोगों की तलाशी ली गयी, तो एक बैग में 6 प्लास्टिक में सील किया हुआ अफीम जिसका कुल वजन 3.276 किलोग्राम बरामद किया गया. साथ ही तस्करों के पास से मोबाइल, नगद 6250 रुपये, गंगा सतलज एक्स ट्रेन का टिकट आदि बरामद किया गया. बताया गया कि जब्त अफीम की कीमत लगभग 2 लाख रुपये है, जबकि प्रोसेसिंग के बाद बाजार में इसकी कीमत 4 गुना बढ़ जाती है.

लुधियाना ले जाने की थी योजना

वहीं, पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि उक्त अफीम उन्हें गिद्धोर के किसी श्याम नामक व्यक्ति ने दिया है और अफीम को लुधियाना में किसी व्यक्ति को देने जा रहे थे. आरोपियों से उनके सहयोगियों की जानकारी ली जा रही है. जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा. मौके पर तिलैया थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह, एसआई आनंद शाह, लव कुमार आदि मौजूद थे.

दो दुकान से तीन किलो से अधिक गांजा जब्त

वहीं, दूसरी ओर एसडीओ मनीष कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार देर शाम को जिला मुख्यालय स्थित कोडरमा बाजार के विभिन्न दुकानों में छापामारी अभियान चलाया. इस दौरान एक दुकानदार के घर में भी छापामारी की गई. छापामारी में रामजी के दुकान और घर से करीब 3 किलो गांजा बरामद किया गया. वहीं, पत्तल दुकान से करीब 200 ग्राम गांजा बरामद किया गया.

लोगों से अपील

एसडीओ ने बताया कि कोडरमा बाजार के कुछ दुकानों में गांजा की अवैध बिक्री की सूचना मिली थी. जिसके आलोक में विभिन्न संदिग्ध दुकानों में छापामारी की गई. इस दौरान कोडरमा बाजार के एक पत्तल दुकान से करीब 200 ग्राम गांजा, जबकि रामजी की दुकान और घर से 3 किलो से अधिक गांजा बरामद किया गया. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आगामी पर्व त्योहार को देखते हुए किसी भी प्रकार के अवैध कार्य नही करें. एसडीओ ने कहा कि त्योहारों को देखते हुए जिला और पुलिस प्रशासन नियमित रूप से अवैध और नकली शराब के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. छापामारी अभियान में एसडीओ के अलावा कोडरमा थाना प्रभारी इंदुभूषण आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें