1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. 22 cartoons of illegal liquor going to nawada in bihar seized police investigation of satganwa police station of koderma smj

बिहार के नवादा जा रहे अवैध शराब की 22 कार्टून जब्त, कोडरमा के सतगांवा थाना की पुलिस जांच- पड़ताल में जुटी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोडरमा की पुलिस ने बिहार के नवादा जा रहे अवैध शराब को किया बरामद.
Jharkhand news : कोडरमा की पुलिस ने बिहार के नवादा जा रहे अवैध शराब को किया बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand news (कोडरमा) : झारखंड के कोडरमा जिला की पुलिस ने रात्री गश्ती के दौरान बिहार के नवादा जा रही एक पिकअप वैन से अवैध शराब की 22 कार्टून बरामद की है. चेकिंग के क्रम में नसारगंज चौक पर पुलिस को देखकर वाहन के चालक चेकपोस्ट के 100 मीटर पहले ही वाहन छोडकर भाग निकला. ड्राइवर को भागते देख पुलिस ने उसका पीछा भी किया, लेकिन अंधेरे का लाभ उठाकर ड्राइवर भागने में सफल रहा. पुलिस मामले की जांच- पड़ताल में जुट गयी है. वहीं, बीडीओ बैद्यनाथ उरांव ने भी थाना पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली.

क्या है पूरा मामला

कोडरमा के सतगांवा थाना क्षेत्र की पुलिस को सूचना मिली थी कि एक पिकअप वैन से अवैध शराब बिहार के नवादा जा रही है. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने नासरगंज चौक के पास चेकिंग अभियान शुरू किया. इसी दौरान एक सफेद रंग का पिकअप वैन बासोडीह से नासरगंज चैक पोस्ट की ओर आ रही थी. पुलिस की टीम के द्वारा चेकपोस्ट पर अन्य वाहनों की चेकिंग होता देख पिकअप वैन का ड्राइवर नासरगंज चेक पोस्ट से करीब 100 मीटर पहले ही पिकअप वैन छोड़ कर भागने लगा.

पिकअप वैन ड्राइवर को इस तरह भागते देख पुलिस को शक हुआ और दौड़ा कर ड्राइवर को पकड़ने की कोशिश, लेकिन अंधेरे का लाभ उठाकर ड्राइवर भागने में सफल रहा. इस दौरान पुलिस को संदेह होने पर पिकअप वैन (BR 09M 9928) की तलाशी ली गयी. तलाशी के दौरान पिकअप वैन में अलग से बने बॉक्स में 22 कार्टून अंग्रेजी शराब बरामद किया गया.

हर कार्टून में 22 बोतल यानी कुल 528 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब को जब्त किया गया. इस संबंध में थाना कांड संख्या 29/21 के तहत वाहन, वाहन चालक और उसके मालिक के खिलाफ मामला दर्ज की गयी है. इस छापामारी दल में पुअनि चंद्रदेव सिंह, आरक्षी शिवनारायण यादव, नागदेव उरांव, पिंटू कुमार दास, महबूत आलम, ओम प्रकाश सिंह, चालक मुकेश कुमार सिंह आदि शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें