1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. 2 youths from bihar drowned in koderma vrindaha waterfall in the process of taking a selfie one partner survived smj

सेल्फी लेने के चक्कर में कोडरमा के वृंदाहा वाटर फॉल में डूबे बिहार के दो युवक, एक साथी बचा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सेल्फी लेने के दौरान कोडरमा के वृंदाहा वाटर फाॅल में डूबे दो युवा (लाल घेरे में).
सेल्फी लेने के दौरान कोडरमा के वृंदाहा वाटर फाॅल में डूबे दो युवा (लाल घेरे में).
प्रभात खबर.

Jharkhand news (कोडरमा) : झारखंड के कोडरमा जिला अंतर्गत तिलैया थाना क्षेत्र के जंगली इलाके जरगा के पास स्थित वृंदाहा वाटर फॉल में शुक्रवार को दो युवक डूब गये, जबकि एक को सकुशल बचा लिया गया. सभी युवक बिहार से यहां घूमने आए थे. नहाने के बाद सेल्फी लेने के दौरान यह हादसा हुआ.

बचे हुए युवक के अनुसार, पैर फिसलने से उसके दोस्त डूब गये. डूबे हुए युवकों की पहचान बिहार के बाढ़ निवासी कार्तिक कुमार (18 वर्ष) और नवादा जिला निवासी सिद्धार्थ कुमार (18 वर्ष) के रूप में हुई है. वहीं, बचे हुए युवक की पहचान बाढ़ के दयाचक निवासी सन्नी राज (18 वर्ष) के रूप में हुई है.

घटना की सूचना मिलने पर तिलैया थाना पुलिस मौके पर पहुंची और डूबे हुए युवकों की खोजबीन का प्रयास किया, पर देर शाम तक युवकों के कपड़े व जूता-चप्पल के अलावा कुछ नहीं मिला. जंगली इलाका होने के कारण खोजबीन का काम देर शाम बंद कर दिया गया.

क्या है मामला

डूबने से बचाये गये सन्नी ने बताया कि दो दिन पहले ही कहीं घूमने जाने का प्लान बना था, पर सुबह 11 बजे तक सोया रह गया. इन दोनों दोस्त ने 18-20 बार फोन किया. मैंने कहा कि भगवान भी नहीं चाहते कि हम घूमने जाएं. इसके बावजूद फिर घूमने जाने की योजना बनी और शुक्रवार सुबह 7 बजे हम तीनों एक ही बाइक से ककोलत जलप्रपात जाने के लिए निकले. सुबह 9 बजे वहां पहुंच गये, पर बताया गया कि बाढ़ की वजह से यहां स्नान व प्रवेश बंद है.

एक घंटा तक इंतजार के बाद भी जब नहीं खुला, तो फोटो आदि खिंचाने के बाद हम सभी आपस में विचार करने लगे. एक दोस्त ने गूगल मैप पर देख कर बताया कि एक जलप्रपात और पास में ही है. कोडरमा के वृंदाहा फॉल चलते हैं. फिर हम सभी वहां से वृंदाहा के लिए निकल पड़े. यहां नहाने के दौरान सभी ने पानी में सेल्फी ली. हम तीनों एक साथ खड़े थे. इसी दौरान एक का पैर फिसला और तीनों डूबने लगे, पर वहां मौजूद लोगों ने मुझे बचा लिया, जबकि वे दोनों डूब गये.

पबजी खेलने के दौरान हुई दोस्ती

सन्नी राज ने बताया कि कार्तिक व सिद्धार्थ स्कूल के दोस्त हैं. हम सभी कॉलेज के छात्र हैं. बाहर रहकर पढ़ाई करते थे. पबजी खेलने के दौरान इन दोनों से दोस्ती हुई और अब घूमने की योजना बनी. उसने बताया कि ककोलत से निकलने के बाद रास्ते में एक होटल में खाना खाये, पेट्रोल भराया. एक दोस्त को तैरना भी आता था, पर वह डूब गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें