1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. 2 youths died due to drowning in pond in jayanagar of koderma 2 marriages happen in temple after accident smj

कोडरमा के जयनगर में तालाब में डूबने से दो युवक की मौत, हादसे के बाद मंदिर में ट्रांसफर हुई दो शादियां

कोडरमा जिला स्थित घंघरी के पुराने तालाब में डूबने से दो युवक की मौत हो गयी. एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में दोनों की मौत हो गयी. जानकारी मिलते ही गांव में शोक की लहर दौड़ गयी, वहीं गांव में होने वाली दो शादियों के स्थल को भी बदल दिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: तालाब में डूबने से दो युवकों की मौत मामले में परिजनों से मिलते विधायक अमित यादव.
Jharkhand news: तालाब में डूबने से दो युवकों की मौत मामले में परिजनों से मिलते विधायक अमित यादव.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: कोडरमा जिला अंतर्गत जयनगर थाना क्षेत्र के घंघरी में गुरुवार को पुराने तालाब में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान 18 वर्षीय काजू कुमार यादव पिता शंकर यादव और 25 वर्षीय गोविंद कुमार यादव पिता बंधु यादव निवासी खेडोबर के रूप में हुई है. वहीं, गांव में होनेवाली दो शादियों का स्थल बदल दिया गया है. गांव में हादसे की खबर के बाद दोनों शादियों को मंदिर में शिफ्ट कर दिया गया.

क्या है मामला

बताया जाता है कि दोनों युवक ऐशपॉड के किनारे घंघरी स्थित एक पुराने तालाब में नहाने गए थे. तालाब में पहले गोविंद कुमार यादव उतरा और नहाने के क्रम में उसे डूबता देख काजू कुमार यादव उसे बचाने के लिए गया, पर इसी दौरान पानी में डूब गया. पास में ही मवेशी चरा रहे एक चरवाहा के शोर मचाने पर घंघरी और खेडोबर के युवक तालाब में कूदे और दोनों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया. लेकिन तब तक दोनों युवकों की मौत हो चुकी थी.

गांव में होने वाली शादियां मंदिर में स्थानांतरित

खेडोबर गांव में गुरुवार रात को दो शादियां होनी थी. मृतक के घर के सामने टुकलाल यादव के यहां बारात आनी थी. दूसरी शादी सरयू मोदी के यहां होनी थी. पर, घटना के बाद ग्रामीणों के विचार-विमर्श के उपरांत दोनों शादियां मंदिर में स्थानांतरित हो गई. दोनों परिवारों द्वारा की गई तैयारी धरी की धरी रह गई. टुकलाल यादव के यहां बारातियों के स्वागत के लिए भव्य पंडाल का निर्माण कराया गया था.वह भी किसी काम नहीं आ सका.

गांव में एक साथ दो युवकों की मौत से मातम

इधर, दो युवकों की घंघरी स्थित तालाब में डूबने से हुई मौत के बाद गांव में मातम का माहौल दिखा. हालांकि, दोनों युवकों के गांव से इतनी दूर जाकर नहाने का माजरा किसी के भी समझ से परे है. मृतकों में गोविंद कुमार यादव को मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है, जबकि काजू यादव उसके साथ था. दोनों के मौत की सूचना मिलते ही विधायक अमित कुमार यादव मृतकों के आवास पर पहुंचे और शोकाकुल परिजनों को सांत्वना दी. उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए डीसी बात कर पीड़ित परिवार को सरकारी सहायता देने का अनुरोध किया.

ग्रामीण पोस्टमार्टम कराने के पक्ष में नहीं थे

मालूम हो कि विधायक के पहुंचने से पूर्व ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना पुलिस प्रशासन को नहीं देने और पोस्टमार्टम नहीं कराने के मूड में थे. बाद में विधायक के समझाने पर लोग माने और पुलिस को सूचना दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. मौके पर पूर्व जिप उपाध्यक्ष निर्मला देवी, पूर्व मुखिया प्रतिनिधि धानेश्वर साव, पूर्व उप मुखिया शिवकुमार यादव, महेश यादव, दामोदर यादव, पिंटू यादव, रंजीत यादव, सुरेश यादव सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें