1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. 19 including dy manager of sbi and junior engineer at electric department of jhumritilaiya found corona positive in koderma district of jharkhand

Coronavirus Outbreak: एसबीआई कोडरमा के उप प्रबंधक, झुमरीतिलैया में विद्युत विभाग के जेई सहित 19 लोगों को हुआ कोरोना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोडरमा में शुरू हुआ रैपिड एंटीजन किट से कोरोना का टेस्ट.
कोडरमा में शुरू हुआ रैपिड एंटीजन किट से कोरोना का टेस्ट.
Prabhat Khabar

कोडरमा बाजार : झारखंड के कोडरमा जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसके साथ ही शहरी व ग्रामीण दोनों इलाकों में संक्रमण का खतरा और बढ़ रहा है. शुक्रवार (31 जुलाई, 2020) को ट्रूनेट व रैपिड एंटीजन किट से हुई जांच में 19 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये. संक्रमित मिले लोगों में एसबीआई कोडरमा बाजार शाखा के उप प्रबंधक, सहायक प्रबंधक व लेखापाल के अलावा विद्युत विभाग के झुमरीतिलैया कार्यालय में कार्यरत जेई, विभाग के ही एसडीओ के वाहन का चालक आदि शामिल हैं.

बताया जाता है कि ट्रूनेट से हुई जांच में दो महिलाएं, जिनकी उम्र क्रमश: 40 व 21 वर्ष है, के अलावा 16 वर्ष की लड़की संक्रमित भी संक्रमित मिली. ये गत दिनों पॉजिटिव मिले सदर अस्पताल के फार्मासिस्ट के परिवार की सदस्य हैं. वहीं दो अन्य संक्रमित झुमरीतिलैया टीओपी गली निवासी 53 व 45 वर्ष के पति-पत्नी हैं.

इसके अलावा रैपिड एंटीजन किट से हुई जांच में झुमरीतिलैया के बजरंग नगर का 47 वर्षीय पुरुष, नरेश नगर की 21 वर्षीय महिला, बेलाटांड के पास का निवासी 52 वर्षीय पुरुष, बीओआई कोडरमा बाजार के सामने का निवासी 22 वर्षीय युवक, जयनगर मोड कोडरमा का 28 वर्षीय युवक, नावाडीह मरकच्चो का 60 वर्षीय पुरुष, चेहाल जयनगर की 27 वर्षीय महिला, 23 वर्ष का मेघातरी निवासी युवक, 40 वर्ष का पुरुष विद्युत कर्मी निवासी दुधीमाटी पॉजिटिव मिले.

एसबीआई के जो अधिकारी संक्रमित मिले हैं, उसमें एक तिलैया में रहते हैं, जबकि एक अन्य दीपक होटल के पीछे रहते हैं. ऐसे में इन इलाकों का भी कंटेनमेंट जोन बनना तय है. इधर, एसबीआई के तीन लोगों के संक्रमित मिलने के बाद शाखा को तत्काल बंद कर दिया गया है. शाखा में सैनिटाइजेशन का काम किया गया. अगले कुछ दिनों तक बैंक बंद रहने की संभावना है.

शाखा प्रबंधक कुमार अमिताभ ने कहा कि फिलहाल शाखा को बंद किया गया है. उन्होंने सैनिटाइजेशन पर असंतोष जताते हुए कहा कि आधा-अधूरा सैनिटाइजेशन हुआ है. रविवार के बाद सोमवार को एक बार फिर सैनिटाइज कराने का प्रयास होगा. इसके बाद आगे का निर्णय लिया जायेगा.

शिविर में हुई जांच में पांच लोग मिले संक्रमित

झुमरीतिलैया में स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को शहर के वार्ड नंबर पांच स्थित इंदरवा स्कूल परिसर व डोमचांच प्रखंड के ढाब में कोरोना की जांच को लेकर विशेष शिविर लगाया गया. इस दौरान रैपीड एंटीजेन किट से संदिग्ध लोगों की जांच की गयी. इंदरवा स्कूल परिसर में लगे शिविर में कुल 46 लोगों ने कोरोना जांच करायी, जिसमें एक बच्चा समेत पांच लोग संक्रमित मिले.

संक्रमित पाये गये लोगों में विद्युत विभाग झुमरीतिलैया कार्यालय के दो लोग हैं, जिसमें एक जेई व दूसरा एसडीओ का ड्राइवर बताया जाता है. वहीं अन्य संक्रमितों में भादोडीह निवासी एक तीन साल का बच्चा व उसके 38 वर्ष का पिता के अलावा मंडुआटांड का एक व्यक्ति शामिल है. इन सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट करने की तैयारी थी.

नगर पर्षद के विशेष पदाधिकारी कौशलेश कुमार ने बताया कि जितने भी संक्रमित मिले हैं, सभी के हाई रिस्क कॉन्टेक्ट के लोगों को चिह्नित कर कोरेंटिन करते हुए सैंपलिंग कराने की तैयारी की जा रही है. साथ ही इनके इलाके को सैनिटाइज कराते हुए सील किया जायेगा. इधर, डोमचांच प्रखंड के ढाब के पुलिस पिकेट में बीते दिनों कई पुलिस जवानों के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद लगे कैंप में 53 लोगों की जांच की गयी, जिसमें कोई संक्रमित नहीं मिला.

स्टेशन रोड का एक पार्ट सील

झुमरीतिलैया शहर के झंडा चौक के समीप एक व्यक्ति के संक्रमित मिलने के बाद स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क का एक पार्ट सील कर दिया गया है. नगर पर्षद के विशेष पदाधिकारी कौशलेश कुमार ने बताया कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की गतिविधि की इजाजत नहीं होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें