29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्‍कूल में पढ़ाई के दौरान एक साथ बिगड़ी कई बच्चों की तबीयत, मची अफरा-तफरी

– सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोडरमा में हुआ इलाज, सभी की स्थिति नियंत्रण में प्रतिनिधि, झुमरीतिलैया थाना क्षेत्र के विशुनपुर रोड डीवीसी चौक के समीप संचालित निजी स्कूल पायनियर एकेडमी में शनिवार को करीब डेढ़ दर्जन बच्चे अचानक अज्ञात बीमारी की चपेट में आ गये. ऐसे में विद्यालय में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. तत्काल बच्चों […]

– सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोडरमा में हुआ इलाज, सभी की स्थिति नियंत्रण में

प्रतिनिधि, झुमरीतिलैया

थाना क्षेत्र के विशुनपुर रोड डीवीसी चौक के समीप संचालित निजी स्कूल पायनियर एकेडमी में शनिवार को करीब डेढ़ दर्जन बच्चे अचानक अज्ञात बीमारी की चपेट में आ गये. ऐसे में विद्यालय में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. तत्काल बच्चों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोडरमा में किया गया. सभी की स्थिति नियंत्रण में है.

जानकारी के अनुसार सुबह सबसे पहले कक्षा पांचवीं की छात्रा संध्या को अचानक चेहरे में खुजली होने लगी. खुजलाहट इतनी भयानक थी कि संध्या के चेहरे पर पीत्तियां निकल आयी. देखते ही देखते आधे घंटे के अंदर इसी कक्षा के डेढ़ दर्जन बच्चों को भी ऐसी ही शिकायत हुई. ऐसे में बच्चों के बीच चीख पुकार मच गयी.

शोर सुनकर प्राचार्य सिकंदर कुमार ने बच्चों को खुले मैदान में लाया. इसके बाद परिजनों को इसकी सूचना देते हुए तत्काल बच्चों को कोडरमा सामुदायिक स्वास्थ केंद्र लाया गया. यहां मौके पर कार्यरत डॉ सोमेश ने सभी का इलाज किया. प्रथम दृष्टया बच्चों में एलर्जी की शिकायत मिली. बच्चों का चेकअप कर उन्हें दवाइयां और मेडिकेटेड साबुन हाथ धोने के लिए दिये गये.

बच्चों की स्थिति में सुधार आते ही सभी को वापस स्कूल भेज दिया गया. डाक्टर ने सभी बच्चों को एहतियात के तौर पर चेहरे पर मास्क लगाने की बात कही. वहीं किसी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल 108 पर या खुद सदर अस्पताल पहुंचने की सलाह दी.

तेज हवा का झोंका आया और फिर होने लगी खुजली

पीड़ित बच्चों ने बताया कि वे सभी स्कूल में पढ़ाई कर रहे थे. अचानक तेज हवा का झोंका आया. इसके बाद संध्या के चेहरे पर अचानक खुजली होने लगी. धीरे-धीरे कक्षा के डेढ़ दर्जन बच्चे इसके चपेट में आ गये. बच्चों के मुताबिक सिर्फ खुले हुए अंगों पर ही खुजलाहट हो रही थी. बीमारी की चपेट में आये बच्चों में संध्या के अलावा सूरज कुमार, रोशन कुमार, विनीत कुमार, सीमा कुमारी, रीना कुमारी, सान्या कुमारी, अर्चना कुमारी व अन्य शामिल हैं.

इधर, बच्चों के बारे में सूचना मिलने पर अभिभावक भी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और बच्चों की स्थिति जानी. अभिभावक राजेश यादव, उमेश यादव, राजकुमार सिंह व पूनम देवी ने बताया कि स्कूल में ऐसी घटना की सूचना मिली तो मन में किसी वायरस का खतरा हो गया. हालांकि, ऐसी कोई बात सामने नहीं आयी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें