34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोडरमा :वाहन जांच कर रही प्रशासनिक टीम पर पथराव, बीडीओ व थानेदार घायल

स्टोन चिप्स लदे वाहनों को जब्त करने पर भड़के लोग पथराव में बीडीओ, थाना प्रभारी व अन्य चोटिल वाहनों के शीशे भी टूटे डोमचांच (कोडरमा) : कोडरमा-जमुआ पथ स्थित छाबड़ा पेट्रोल पंप के समीप सोमवार को खनिज पदार्थ लदे वाहनों की जांच कर रही प्रशासनिक टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा. थाना से […]

स्टोन चिप्स लदे वाहनों को जब्त करने पर भड़के लोग

पथराव में बीडीओ, थाना प्रभारी व अन्य चोटिल वाहनों के शीशे भी टूटे

डोमचांच (कोडरमा) : कोडरमा-जमुआ पथ स्थित छाबड़ा पेट्रोल पंप के समीप सोमवार को खनिज पदार्थ लदे वाहनों की जांच कर रही प्रशासनिक टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा.

थाना से महज कुछ दूरी पर मामला इतना बिगड़ा कि लोगों की भीड़ ने प्रशासनिक टीम पर पथराव कर दिया. पथराव में डोमचांच बीडीओ मनीष कुमार, थाना प्रभारी अरुण कुमार पटेल व एएसआइ रामचंद्र पासवान चोटिल हो गये.कई गाड़ियों के शीशे भी टूट गये.

पदाधिकारी व जवान खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भागते दिखे. पुलिस व प्रशासन की टीम ने कुछ देर बाद स्थिति पर नियंत्रण पाया. हालांकि, आक्रोशित भीड़ जब्त किये गये नौ से अधिक ट्रकों को भगा ले जाने में सफल रही. जानकारी के अनुसार, एसडीओ विजय वर्मा, डीएमओ मिहिर सलकर व अन्य के नेतृत्व में शाम चार बजे जिला खनन टास्क फोर्स की टीम पेट्रोल पंप के सामने स्टोन चिप्स व अन्य खनिज पदार्थ लदे वाहनों की जांच कर रही थी.

इस दौरान स्टोन चिप्स लदे 11 ट्रकों व एक बालू लदे ट्रैक्टर में चालान नहीं पाया गया. ऐसे में पदाधिकारियों ने उक्त वाहनों को जब्त कर ब्लॉक मैदान में रखने का निर्णय लिया और इसके लिए प्रक्रिया शुरू हुई. इस बीच यह सूचना पत्थर व्यवसाय से जुड़े लोगों के पास पहुंची और लोग मौके पर एकत्र होने लगे. ट्रकों को ले जाने के दौरान लोग विरोध में उतर आए और लाठी-डंडा के साथ प्रहार करने के साथ ही पथराव शुरू कर दिया.

करीब नौ ट्रकों को भगा ले गये लोग

इस पूरी कार्रवाई के दौरान प्रशासनिक टीम मात्र स्टोन चिप्स लदे एक ट्रक को जब्त कर थाना ला पायी, जबकि एक अन्य बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया गया. वहीं एक अन्य ट्रक का हवा निकाल दिये जाने के कारण लोग इसे भगा नहीं ले जा सके. इसके विपरीत प्रशासन की ओर से जब्त किये गये करीब नौ ट्रकों को लोग जबरन भगा ले गये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें