भारी बारिश से गिरे कई घर, डीसी ने लिया जायजा- लोगों को शेल्‍टर होम में रखने का दिया निर्देश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

- नीमाडीह में पुल का पिलर धंसने पर रोका गया वाहनों का आवागमन

प्रतिनिधि, कोडरमा/डोमचांच

जिले में लगातार हो रही बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त है तो इससे नुकसान भी हो रहा है. अधिकतर प्रखंडों में कच्चे मकान लगातार गिरने की सूचना है. अब तक करीब 50 से अधिक कच्चे घर के गिरने व आंशिक रूप से ध्वस्त होने की जानकारी सामने आयी है. हालांकि, प्रशासन के पास पूरी रिपोर्ट अभी तक नहीं आयी है. इधर, बारिश के बीच रविवार को डीसी रमेश घोलप ने डोमचांच प्रखंड के विभिन्न जगहों का जायजा लिया.

खासकर कुंडी धनवार पंचायत के नीमाडीह से मरकच्चो को जोड़ने वाली सड़क पर बने पुल का एक पिलर धंस जाने के बाद उत्पन्न हुई स्थिति की डीसी ने जानकारी ली. उन्होंने यहां खतरा को देखते हुए वाहनों का आवागमन तत्काल रोकने का निर्देश दिया है. जानकारी के अनुसार डोमचांच प्रखंड के मसमोहना, ढाब सहित अन्य जगहों पर मूसलाधार वर्षा से दर्जनों मिट्टी घर गिर गये हैं.

जानकारी मिलने पर डीसी ने प्रखंड के मसमोहना, नीमाडीह, कुंडीधनवार, तेतरियाडीह व बंगाई समेत कई क्षेत्रों का दौरा किया. स्थिति का जायजा लेने के बाद डीसी ने कहा कि जिले में अभी बारिश की संभावनाएं बनी हुई है और वैसे घर जो बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुए हैं या जल जमाव से प्रभावित हैं तो वहां के लोगों को स्कूल/पंचायत भवन में शेल्टर बनाके शिफ़्ट कराया जाए. साथ ही वहां सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश बीडीओ को दिया.

साथ ही इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित व्यक्तियों के घर तथा अन्य क्षति का आकलन करके राहत राशि हेतू प्रस्ताव 24 घंटे के अंदर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया. वहीं प्रखंड अंतर्गत रानी तालाब के बहाव के कारण फसल का नुकसान हुआ है, उसका भी डीसी ने जायजा लिया. डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन पूरी तरह से तत्पर और संवेदनशील है और प्रभावित लोगों की सहायता के लिए हरसंभव प्रयास किया जायेगा.

मौके पर डीडीसी आलोक त्रिवेदी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी नरेश रजक, जिला आपूर्ति पदाधिकारी राजेश साहू, बीडीओ मनीष कुमार, प्रमुख सत्यनारायण यादव, शिवलाल सिंह, प्रिंस सिंह, धीरेंद्र सिंह, अरुण सिंह, सुभाष चौघरी, बलराम चौधरी, मनोज सिंह, आनंद सिंह आादि मौजूद थे. इससे पहले मसमोहना पहुंचे डीसी को पंसस प्रतिनिधि व समाजसेवी मिथिलेश साव ने समदा आहर से हो रहे पानी निकासी के लिए पक्का नाली बनाने की मांग की.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें