29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोडरमा : 24 घंटे के अंदर हत्‍याकांड का खुलासा, पांच लाख की सुपारी देकर करायी छोटू सोनी की हत्या

– मुख्य आरोपी जमाल गिरफ्तार, हत्या में प्रयुक्त एक पिस्‍टल समेत दो देशी कट्ठा, बाइक व सात गोली बरामद प्रतिनिधि, कोडरमा बाजार पुलिस ने 24 घंटे के अंदर छोटू सोनी उर्फ जयप्रकाश सोनी हत्याकांड का खुलासा करने में सफलता पाई है. पुलिस ने कांड के मुख्य आरोपी पांडेयडीह मुस्लिम टोला निवासी जमाल अंसारी, पिता महबूब […]

– मुख्य आरोपी जमाल गिरफ्तार, हत्या में प्रयुक्त एक पिस्‍टल समेत दो देशी कट्ठा, बाइक व सात गोली बरामद

प्रतिनिधि, कोडरमा बाजार

पुलिस ने 24 घंटे के अंदर छोटू सोनी उर्फ जयप्रकाश सोनी हत्याकांड का खुलासा करने में सफलता पाई है. पुलिस ने कांड के मुख्य आरोपी पांडेयडीह मुस्लिम टोला निवासी जमाल अंसारी, पिता महबूब मियां को गिरफ्तार करने के साथ ही हत्या में प्रयुक्त पल्सर बाइक, एक देशी पिस्‍टल, दो देशी कट्टा, 3.15 का छह जिंदा गोली और 7.65 का एक जिंदा गोली बरामद किया है.

मुख्य आरोपी ने हत्या को लेकर पांच लाख की सुपारी दी थी. हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसडीपीओ राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि घटना के बाद एसपी के निर्देश पर जांच टीम गठित कर मामले का अनुसंधान शुरू किया गया. अनुसंधान के क्रम में कांड के प्राथमिकी अभियुक्त जमाल अंसारी को होली फैमिली अस्पताल के समीप एक गैरेज से गिरफ्तार किया गया.

पूछताछ के दौरान घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए उसने बताया कि मृतक छोटू सोनी के चाचा ने जमीन बिक्री के लिए उसके साथ एग्रीमेंट किया था, जबकि उक्त जमीन को छोटू सोनी अपना बताते हुए स्वयं बेचना चाह रहा था, जिसके कारण अक्सर दोनों के बीच बकझक होते रहता था. एक अन्य जमीन को लेकर बीते चार जून को दूधीमाटी में मीटिंग हुई थी जिसमें जमाल अंसारी को पांच लाख रुपये नगद छोटू सोनी को देने को कहा गया था.

जिसमें से दो लाख रुपये ईद की शाम को जमाल ने छोटू को देने की बात कही थी. एसडीपीओ ने बताया कि पैसे की लेनदेन को लेकर प्रायः दोनो में बकझक होते रहता था. दोनों को एक दूसरे से भय था, जिसके कारण जमाल अंसारी ने अपने पहचान के विद्यापुरी तिलैया निवासी शेखर विश्वकर्मा, रौशन पांडेय व असनाबाद के शाहिद खान उर्फ प्रिंस से मिलकर छोटू सोनी की हत्या की सुपारी उक्त तीनों को पांच लाख में रुपये में दी और अग्रिम के रूप में 20 हजार दिया. फिलहात तीनों फरार हैं.

ज्ञात हो कि बीते पांच जून की देर रात जमीन कारोबारी छोटू सोनी उर्फ जयप्रकाश सोनी की हत्या पांडेयडीह मुस्लिम टोला में बाइक सवार तीन अपराधियों ने गोली मारकर कर दी थी. अपराधियों ने सोनी के सिर पर छह गोली मारी थी, जिसके कारण घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी थी. मामले को लेकर मृतक के भाई सुनील कु सोनी के द्वारा कोडरमा थाना में कांड संख्या 83/19 मामला दर्ज कराते हत्या का आरोप जमाल अंसारी समेत दो अज्ञात पर लगाया था.

घटना के दूसरे दिन छह जून को आक्रोशित ग्रामीणों ने 24 घंटे के अंदर अपराधियों की गिरफ्तारी समेत अन्य मांगों को लेकर रांची पटना मुख्य मार्ग को जाम कर दिया था. अधिकारियों के आश्वासन पर जाम को हटाया गया था.

होटल में खाना खाने के दौरन बनायी हत्या की योजना, शाहिद ने किये सात फायर

एसडीपीओ ने बताया कि ईद के दिन जमाल अंसारी ने तीनों आरोपियों के साथ महाराणा प्रताप चौक के समीप एक होटल में खाना खाया और छोटू सोनी की हत्या का प्लान बनाकर तीनों को एक कार से उस जगह ले गया जहां छोटू प्रायः आया करता था. योजना को अंजाम देने के लिए शेखर विश्वकर्मा, रौशन पांडेय और शाहिद खान उर्फ प्रिंस पल्सर बाइक से घटना स्थल आये. तीनों के पास एक-एक हथियार था. रौशन पांडेय बाइक चला रहा था, जबकि शेखर विश्वकर्मा बीच में बैठा था और बाइक में सबसे पीछे शाहिद खान बैठा था.

घटनास्थल पर पहुंचते ही बाइक से नीचे उतर कर शाहिद खान ने छोटू सोनी पर लगातार सात फायर किया, जिससे तत्काल उसकी मौत हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद तीनों फरार हो गए. एसडीपीओ ने बताया कि जमाल के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर रौशन पांडेय के आवास के पीछे झाड़ी से हत्या में प्रयुक्त किये एक देशी पिस्तौल, दो देशी कट्टा, सात गोली तथा शेखर विश्वकर्मा के घर से पल्सर बाइक बरामद किया गया. प्रेस वार्ता में एसडीपीओ के अलावा थाना प्रभारी राम नारायण ठाकुर आदि मौजूद थे.

फरार अभियुक्तों को एक सप्ताह में किया जायेगा गिरफ्तार

एसडीपीओ ने बताया कि छोटू सोनी हत्याकांड से जुड़े सभी अभियुक्त पूर्व में भी जेल जा चुके हैं. जमाल मारपीट और बिजली चोरी के मामले में जेल गया है, जबकि शेखर विश्वकर्मा, रौशन पांडेय और शाहिद खान भी पूर्व में जेल जा चुके हैं. वहीं मृतक छोटू सोनी भी आर्म्स एक्ट का आरोपी था. हत्याकांड के फरार अभियुक्तों को एक सप्ताह के अंदर गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें