झारखंड : डोमचांच में पशु हत्या के आरोप में लोगों ने 30 घरों, 21 वाहनों में की तोड़फोड़, जानें कैसे भड़की आग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोडरमा : कोडरमा के डोमचांच थाना के नावाडीह गांव में मंगलवार को पशु हत्या के बाद तनाव फैल गया. एक गुट के सैकड़ों लोग उग्र हो गये. उन्होंने दूसरे गुट के करीब 30 घरों में घुस कर तोड़फोड़ की. एक धार्मिक स्थल में भी घुस कर तोड़फोड़ की.
धार्मिक पुस्तकें जला दी. गुमटी को पलट दिया. उग्र लोगों ने 17 बाइक, एक बोलेरो, एक कार व दो टेंपो को क्षतिग्रस्त कर दिया. कई घरों में घुस कर सामान बाहर निकाल कर फेंक दिये और तोड़फोड़ की. स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. उग्र लोगों ने पुलिस पर भी पथराव किये. पथराव व लाठीचार्ज में इजराइल अंसारी व जुम्मन मियां घायल हो गये. इजराइल मियां की गंभीर है, उसे रांची स्थित रिम्स रेफर कर दिया गया है. तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए डीसी भुवनेश प्रताप सिंह, एसपी शिवानी तिवारी व अन्य पदाधिकारी नावाडीह गांव पहुंचे. डीसी-एसपी ने पीड़ित लोगों से पूछताछ की. सभी लोगों से संयम बरतने की अपील की. एसडीओ ने गांव में धारा 144 लागू कर दी है.
पांच गिरफ्तार
पुलिस ने तोड़फोड़ करने के आरोप में सूरज कुमार (जेरुआडीह ), जगदीश मेहता (नावाडीह), संजय मेहता (महेशपुर), अनिल कुमार ( डोमचांच बाजार) किरण प्रकाश (शिवसागर, डोमचांच ) को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा दो-तीन अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है.
कैसे भड़की आग
जानकारी के अनुसार, बीती रात नावाडीह गांव के जुम्मन मियां के बेटे की शादी की रिसेप्शन पार्टी थी. इस बीच मंगलवार सुबह कुछ लोगों को आयोजन स्थल मस्जिद मुहल्ला के निकट खेत में पशु हत्या के प्रमाण मिले. मांस का टुकड़ा भी मिला. सूचना मिलने पर सैकड़ों लोग वहां जमा हो गये. घटनास्थल पर डोमचांच थाना प्रभारी विनोद कुमार सदल बल के साथ पहुंचे. वह मामले की जांच कर ही रहे थे कि रिसेप्शन में पशु की हत्या कर मांस परोसे जाने का आरोप लगाते हुए एक गुट के सैकड़ों लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. घरों, वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें