1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. 11 corona positive simultaneously in koderma dead person also reported positive

कोडरमा में एक साथ 11 कोरोना पॉजिटिव, मृत व्यक्ति की भी रिपोर्ट पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

कोडरमा : जिले में शनिवार देर रात एक साथ कोरोना पॉजिटिव के 11 नये मामले सामने आये. इन मामलों में बीते गुरुवार की रात सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में मृत हुए व्यक्ति की भी रिपोर्ट शामिल है. इसके साथ ही कोरोना से मौत का पहला मामला जिला के आंकड़े में जुड़ गया है. मृत व्यक्ति को छोड़ जिले में सक्रिय केस शनिवार को 10 हुए, जबकि इसके पहले से 14 सक्रिय केस हैं. इस तरह कोरोना पॉजिटिव के अब कुल 24 सक्रिय केस हो गये हैं, जबकि गिरिडीह निवासी युवक पूर्व में ही स्वस्थ होकर जा चुका है.

जानकारी के अनुसार एक साथ 11 पॉजिटिव केस सामने आने के बाद जिला पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. डॉक्टरों की पूरी टीम इन सभी की ट्रेवल हिस्ट्री व अन्य जानकारी जुटाने में लगी है. साथ ही सभी को विशेष कोविड अस्पताल होली फैमिली में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी गयी. देर रात तक सभी को कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया जायेगा. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नये मामलों में नौ अकेले जयनगर प्रखंड का है, जिसमें पांच लोग धरेयडीह गांव के बताये जाते हैं, जबकि चार अन्य का पता सिर्फ जयनगर दर्ज है. वहीं एक अन्य मामला कोडरमा प्रखंड के चाराडीह का है. सभी लोग लॉक डाउन के बीच विभिन्न राज्यों से आये हैं.

अधिकतर मुंबई, चेन्नई से आये बताये जाते हैं. राहत की बात है कि पॉजिटिव मिले सभी मरीज विभिन्न कोरेंटिन सेंटर में बताये जाते हैं.कोरोना पॉजिटिव निकला मृत युवक पूर्व में गया था घरसदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती रहने के दौरान बीते दिन मौत के शिकार हुआ 39 वर्षीय युवक अपने मरकच्चो के जामु स्थित घर भी गया था. अब चुकी उसकी कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. ऐसे में प्रशासन की मुश्किलें बढ़ेंगी. बताया जाता है कि करीब 10 दिन पहले मुंबई से लौटने के बाद उक्त युवक गांव के ही नवसृजित प्राथमिक विद्यालय में स्थानीय स्तर पर बने कोरेंटिन सेंटर में सात दिन तक रहा था.

इसके बाद वह अपने घर चला गया था. घर पर सांस लेने में काफी दिक्कत होने लगी तो उसे 108 एंबुलेंस से सदर अस्पताल लाया गया था. 21 मई की रात करीब 8 बजे उसकी यहां मौत हो गयी थी. इसी दिन शाम 4 बजे उसका सैंपल जांच के लिए लिया गया था. अब उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इससे पहले उसके शव को डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन के अनुसार परिजनों को सौंप दिये जाने की जानकारी सामने आयी है. ऐसे में अब जामु इलाके में कंटेनमेंट जोन बनना तय है. मृत व्यक्ति की पत्नी मनरेगा मेठ बतायी जाती है.एक कोरोना संक्रमित की हालत बिगड़ी इधर शनिवार को विशेष कोविड अस्पताल होली फैमिली में भर्ती एक कोरोना संक्रमित मरीज की हालत बिगड़ गयी. ऐसे में उक्त मरीज को आनन-फानन में झुमरीतिलैया के चित्रगुप्त नगर स्थित डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. एसीएमओ सह नोडल पदाधिकारी डॉ एबी प्रसाद ने बताया कि उक्त युवक को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत थी ऐसे में उसे जयप्रकाश अस्पताल में बने कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया है. यहां आइसीयू व वेंटिलेटर की व्यवस्था है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें