देश में बढ़ रही हिंसा को रोकने की पहल, हुई बैठक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
वक्ताओं ने कहा, सदियों से स्थापित समाज को तोड़ने की हो रही है कोशिश
कोडरमा : देश में बढ़ रहे हिंसा के खिलाफ हिंसा रोको स्टॉप वाइलेंस कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को झुमरीतिलैया पानी टंकी रोड स्थित राणीसती धर्मशाला में प्रगतिशील लोगों की बैठक हुई. अध्यक्षता असीम सरकार ने की. बैठक में वक्ताओं ने कहा कि समाज में हिंसा की कोई जगह नहीं है. हिंसा समाज में सामाजिक स्तर पर आपसी भाईचारगी को समाप्त कर देती है. कहा की वर्तमान में देश में हिंसा की प्रवृत्ति जान बूझ कर संगठित रूप से उभारा जा रहा है.
अफवाहों के आधार पर भीड़ तंत्र के जरिये लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर मारपीट कर हत्या तक कर दी जा रही है. बैठक में देश भर में अफवाह फैला कर व सांप्रदायिक रंग देकर इंसानों के साथ हिंसात्मक रवैया अपनाने वालों की निंदा की गयी. बैठक में शामिल लोगों ने देश में हो रहे हिंसात्मक गतिविधियों के विरोध में कोडरमा जिले के अमन पसंद लोगों द्वारा 13 जुलाई को झुमरीतिलैया में स्टॉप वाइलेंस मार्च आयोजित करने का निर्णय लिया गया. अन्य वक्ताओं ने कहा कि आज देश दहशत में दलित, अल्पसंख्यक आतंकित है. बर्बर भीड़ जो धर्म, आस्था व विचारधारा के नाम पर उत्पात मचा रही है. सदियों से स्थापित समाज को तोड़ने की कोशिश हो रही है. आमलोगों की बुनियादी सवालों से ध्यान हटाने के लिए नफरत की राजनीति को बढ़ावा दिया जा रहा है.
सभ्य समाज के लिए मौजूदा हालात चिंता का विषय बन गया है. बैठक में अमन पसंद चाहने वाले सभी लोगों को स्टॉप वाइलेंस मार्च में शामिल होने की अपील की है. मौके पर रमेश प्रजापति, ओंकार विश्वकर्मा, प्रेम प्रकाश, रवि पासवान, छोटे लाल मेहता, मो कासिम अख्तर, गालिब मंसूरी, महेंद्र तुरी, राजेंद्र पासवान, सहदेव दास, बालेश्वर राम, अभय वर्मा समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें