1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. shanti committee meeting in khunti to celebrate the festival peacefully resolved to live peace smj

पर्व त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर शांति समिति की बैठक, अमन-चैन से रहने का लिया संकल्प

रामनवमी समेत अन्य पर्व त्योहार को शांतिपूर्वक तरीके से मनाने को लेकर खूंटी में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित हुई. बैठक में जिला प्रशासन समेत अन्य लोग शामिल थे. सभी ने जिला में पर्व त्योहार अमन-चैन के साथ मनाने का संकल्प लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: खूंटी में जिला प्रशासन और लोगों के बीच शांति समिति की बैठक आयोजित.
Jharkhand news: खूंटी में जिला प्रशासन और लोगों के बीच शांति समिति की बैठक आयोजित.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: खूंटी के नगर भवन परिसर में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की गयी. बैठक में बुधवार को शहर में हुई घटना की पुनरावृत्ति रोकने को लेकर चर्चा हुई. वहीं, सभी पक्षों के लोगों ने सौहार्दपूर्ण वातावरण में रहने और त्योहार मनाने का निर्णय लिया. साथ ही अमन-चैन से रहने का संकल्प लिया.

डीसी ने शांतिपूर्ण तरीके से रामनवमी मनाने की अपील की

इस अवसर पर डीसी शशि रंजन ने कहा कि बुधवार को हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी. ऐसी घटना फिर न हो इसके लिए जिला प्रशासन की तैयारी पूरी है. बुधवार को हुई घटना को जिला प्रशासन ने समय रहते काबू पा लिया और फैलने से रोक लिया. उन्होंने कहा कि सभी लोग शांति-व्यवस्था कायम रखें. रामनवमी का त्योहार सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें. सरकार के गाइडलाइन के अनुसार डीजे और रिकॉर्डेड म्यूजिक नहीं बजायें. रामनवमी समिति वॉलिंटियर्स का ड्रेस कोड रखें. रामनवमी जुलूस के दौरान क्यूआरटी टीम उपस्थित रहेगी. डीसी ने जुलूस का रूट मैप तैयार करने का निर्देश भी दिया.

पुलिस की रहेगी मुस्तैदी

वहीं, एसपी अमन कुमार ने बताया कि खूंटी में पहले ऐसी घटना नहीं हुई है. आगे भी ऐसी घटना ना हो इसके लिए सभी सतर्क रहें. किसी प्रकार की बात होने पर तत्काल प्रशासन को सूचना दें. कानून को हाथ में लेने पर कार्रवाई की जायेगी. रामनवमी जुलूस निर्धारित रूट से अलग नहीं ले जायें. रामनवमी समिति वीडियोग्राफी करायें. उन्होंने बताया कि रामनवमी जुलूस में सभी जगह सुरक्षाकर्मी उपस्थित रहेंगे. उन्होंने डीएसपी और थाना प्रभारी को लगातार निगरानी रखने का निर्देश दिया.

निर्धारित रूट से चलेगी जुलूस

रामनवमी महासमिति के अध्यक्ष ज्योतिष भगत ने कहा कि जो भी घटना हुई है उसे भूलना ही सही रहेगा. रामनवमी और अन्य त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेे यह आवश्यक है. वहीं, महामंत्री जितेंद्र कश्यप ने कहा कि रामनवमी शोभायात्रा में किसी प्रकार की समस्या नहीं होगी. जुलूस निर्धारित रूट से होकर चलेगी.

रामनवरी जुलूस का पहले की तुलना में जोरदार तरीके से होगा स्वागत : अंजुमन इस्लामिया

अंजुमन इस्लामिया की ओर से नौषाद आरजू ने कहा कि अंजुमन इस्लामिया की ओर से रामनवमी जुलूस का पहले की तुलना में अधिक तैयारी के साथ स्वागत किया जायेगा. जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार ने कहा कि बुधवार की घटना में हुई प्रशासनिक चूक की भी जवाबदेही तय किया जाना चाहिए. तोरपा उप प्रमुख सोफिया सुल्ताना ने तोरपा में हुए घटना के मुद्दे को उठाया.

10 और 11 अप्रैल को शराब की दुकानें रहेगी बंद

बैठक में एसडीओ सैयद रियाज अहमद ने बताया कि रामनवमी महासमिति की मांग के अनुसार झांकी के लिए वाहन, पेयजल और एंबुलेंस की व्यवस्था की जायेगी. 10 और 11 अप्रैल को शराब दुकान बंद रखी जायेगी. रामनवमी के अवसर पर जुलूस और खेलकूद की वीडियोग्राफी करायी जायेगी. सभी अधिकारी और सरकारी कर्मी 24 घंटे मुख्यालय में उपस्थित रहेंगे. मौके पर एएसपी अभियान रमेश कुमार, मुख्यालय डीएसपी जयदीप लकड़ा, एसडीपीओ अमित कुमार सहित जिलास्तर के सभी अधिकारी, बीडीओ, सीओ, थाना प्रभारी और सभी प्रखंडों से आये लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें