1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. revealed the case of robbing and injuring 3 lakhs from a bank mitra in arki at khunti 5 arrested smj

खूंटी के अड़की में बैंक मित्र से 3 लाख की लूट और गोली मारकर घायल करने के मामले का खुलासा, 5 गिरफ्तार

खूंटी के अड़की में पिछले दिनों बैंकिंग कॉरेसपॉन्डेंट सखी से लूटपाट मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. इस मामले के साथ-साथ अन्य लूटपाट मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया, जबकि दो आरोपी भागने में सफल रहा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: बीसी सखी समेत अन्य लोगों से लूटपाट मामले का खुलासा करते खूंटी एसपी अमन कुमार.
Jharkhand news: बीसी सखी समेत अन्य लोगों से लूटपाट मामले का खुलासा करते खूंटी एसपी अमन कुमार.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: खूंटी जिला अंतर्गत अड़की में बैंक मित्र प्रभा कुमारी से तीन लाख रुपये की लूट और गोली मारकर घायल करने के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने उक्त घटना के साथ-साथ नवंबर 2021 में अड़की-तमाड़ पथ पर जरंगा के पास बैंक मित्र विवेक कुमार साहू और अनु देवी से लूट करने के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, दो आरोपी अब भी फरार है.

गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक लाख तीन हजार रुपये की बरामदगी

गिरफ्तार किये गये आरोपियों में कातूद निवासी दाउद नाग उर्फ कटेया, रूमचु निवासी महादेव मुंडा, कातूद निवासी आशीष नाग उर्फ कुरचू, हेसलपीड़ी निवासी अमर मुंडा और गुरुदयाल मुंडा शामिल हैं. वहीं, दो आरोपी अब भी फरार है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से लूट के एक लाख तीन हजार रुपये, एक बाइक, दो फिंगर प्रिंट मशीन और पांच मोबाइल बरामद किया है.

SIT टीम का हुआ था गठन

इस मामले का खुलासा करते हुए एसपी अमन कुमार ने पत्रकारों को बताया कि 22 अप्रैल को बैंक मित्र प्रभा कुमारी से लूट और उसे गोली घायल करने के मामले की छानबीन करने के लिए एसडीपीओ अमित कुमार के नेतृत्व में SIT टीम का गठन किया गया था. तकनीकी सेल और पुलिस पदाधिकारियों के अनुसंधान से कांड का खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

आपसी प्रतिद्धंता के कारण लूटकांड को दिया अंजाम

एसपी श्री कुमार ने बताया कि आरोपी नवंबर 2021 को जरंगा के पास बैंक मित्र विवेक कुमार साहू और अनु देवी से छह लाख रुपये लूटने के मामले में शामिल था. गिरफ्तार आरोपियों में दाउद नाग, अमर मुंडा और गुरुदयाल मुंडा भी बैंक मित्र है. आपसी प्रतिद्वंता के कारण उन्होंने लूटकांड को अंजाम देने का षड्यंत्र रचा. उन्होंने ही लूट की घटना को लेकर अपराधियों तक सारी सूचनाएं पहुंचायी. इसके बदले अपराधियों ने उन्हें कमीशन भी दिया था. प्रभा कुमारी से लूट मामले में 10 हजार और विवेक कुमार साहू और अनु देवी के साथ लूट कांड में 60 हजार रुपये कमीशन दिया गया था.

घायल प्रभा की स्थिति अब सामान्य

एसपी ने बताया कि घायल प्रभा कुमारी की स्थिति अब सामान्य है. गिरफ्तारी अभियान में एसडीपीओ अमित कुमार, इस्पेक्टर मो शाहिद रजा, अड़की थाना प्रभारी पंकज कुमार दास, मारंगहादा थाना प्रभारी पुष्पराज कुमार, सायको थाना प्रभारी नरसिंह मुंडा, पुअनि विवेक महतो, लालजीत उरांव, बिरजु प्रसाद, जयदेव कुमार, मनोज तिर्की, अजय भगत और राकेश कुमार मंडल शामिल थे.

रिपोर्ट : चंदन कुमार, खूंटी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें