1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. prabhat khabar impact khunti dc reached rania chc instructed to provide medicine soon smj

खबर का असर : रनिया सीएचसी में दवा की कमी पर खूंटी डीसी हुए गंभीर, जल्द दवा उपलब्ध कराने का दिया निर्देश

खूंटी के रनिया सीएचसी में दवा की कमी की खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन हरकत में आया. डीसी खुद रनिया सीएचसी पहुंचे. दवा की स्थिति की जानकारी ली. साथ ही जल्द दवा उपलब्ध कराने का दिशा-निर्देश भी दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand News: रनिया सीएचसी में दवा भंडारण की स्थिति की जानकारी लेते खूंटी डीसी शशि रंजन.
Jharkhand News: रनिया सीएचसी में दवा भंडारण की स्थिति की जानकारी लेते खूंटी डीसी शशि रंजन.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: खूंटी जिला अंतर्गत रनिया CHC में जरूरी दवाइयों की कमी की खबर प्रभात खबर में प्रमुखता से खबर प्रकाशित होने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया. डीसी शशि रंजन रनिया सीएचसी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रनिया सीएचसी का जायजा लिया. साथ ही अस्पताल में दवा के भंडारण की स्थिति की जानकारी भी ली. इस दौरान स्टोर में कई जीवनरक्षक दवाओं की कमी पायी गयी. डीसी ने रनिया सीएचसी प्रभारी डॉ नागेश्वर मांझी को आवश्यक दवाओं की सूची बनाकर सिविल सर्जन को अवगत कराने और दवा उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया.

डीसी शशि रंजन ने रनिया सीएचसी में बेकार पड़े एक्स-रे मशीन और अल्ट्रासाउंड का भी निरीक्षण किया. कहा कि एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड के उपयोग के लिए जल्द ही टेक्नीशियन की वैकेंसी निकालकर बहाली की जायगी. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर उन्होंने रनिया सीएचसी में सामान्य बेड, ऑक्सीजन बेड, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और अन्य सुविधाओं की जानकारी ली.

उन्होंने अस्पताल में सभी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को क्रियाशील रखने के लिए कहा. निरीक्षण के क्रम में रनिया सीएचसी में डॉ मनीषा कुमारी और ब्लॉक कॉर्डिनेटर अनिमा कुमारी को अनुपस्थित पाया. उन्होंने अनुपस्थित कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछते हुए वेतन रोकने का निर्देश दिया. वहीं, रनिया सीएचसी भवन का निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया और गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य तेज करने को कहा. इसके अलावा प्रखंड में चल रहे कोरोना जांच और टीकाकरण की भी जानकारी ली.

डीसी श्री रंजन ने कोरोना संक्रमित मरीजों को फोन के माध्यम से लगातार दवा और परामर्श देने का निर्देश दिया. वहीं, कोरोना जांच की गति को तेज करने के लिए कहा. मौके पर डीडीसी अरुण कुमार सिंह, परियोजना निदेशक आईटीडीए संजय भगत, डीसीएलआर जितेंद्र सिंह मुंडा, बीडीओ संदीप भगत सहित अन्य उपस्थित थे.

प्रखंड कार्यालय में किया बैठक

रनिया सीएचसी के निरीक्षण के बाद उन्होंने प्रखंड कार्यालय सभागार में बैठक किया. जिसमें उन्होंने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया. लंबित योजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए कहा.

रिपोर्ट : भूषण कांसी, रनिया, खूंटी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें