1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. police naxal encounter in the forest of khunti chaibasa border of jharkhand plfi sub area commander killed grj

झारखंड के खूंटी-चाईबासा बॉर्डर के जंगल में मुठभेड़, 10 लाख का इनामी पीएलएफआई सब एरिया कमांडर ढेर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Naxal News : मुठभेड़ में सब एरिया कमांडर ढेर
Jharkhand Naxal News : मुठभेड़ में सब एरिया कमांडर ढेर
फाइल फोटो

Jharkhand Naxal News, खूंटी/चाईबासा न्यूज (चंदन/सुकेश) : झारखंड के खूंटी और चाईबासा के सीमावर्ती क्षेत्र में गुदड़ी थाना अंतर्गत पिडिंग और बड़ा केसेल के समीप जंगल में पुलिस और पीएलएफआई के मुठभेड़ में 10 लाख का इनामी सब एरिया कमांडर शनिचर सुरिन मारा गया. पुलिस ने बाइक समेत अन्य सामान भी बरामद किया है.

खूंटी और चाईबासा पुलिस के सयुंक्त ऑपरेशन में पीएलएफआई के साथ शुक्रवार की शाम को मुठभेड़ हुई. सीआरपीएफ और पुलिस की टीम को सूचना मिली थी कि रनिया और गुदड़ी के जंगल में पीएलएफआई उग्रवादी जमे हुए हैं. इसकी सूचना पाते ही पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी. पूरी तैयारी के साथ जैसे ही पुलिस जंगल में पहुंची, वैसे ही पीएलएफआई उग्रवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. इसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गयी. बताया जा रहा है कि 2 घंटे से अधिक समय तक मुठभेड़ चली. इसमें पीएलएफआई का सब एरिया कमांडर शनिचर सुरीन मारा गया.

इस मुठभेड़ में पुलिस ने दिनेश गोप दस्ता का सब एरिया कमांडर दस लाख का इनामी पीएलएफआई शनिचर सुरिन को एनकाउंटर कर मार गिराया. पश्चिम सिंहभूम के एसपी ने इसकी पुष्टि की है. गुदड़ी थाना के बड़ाकेशल ग्राम के जंगल-पहाड़ी क्षेत्र में शनिवार को भी पुलिस व पीएलएफआइ के साथ मुठभेड़ चल रही है. पुलिस ने पीएलएफआई के पास से एक बाइक समेत अन्य सामग्री भी बरामद किया है. अभियान का नेतृत्व कर रहे एसडीपीओ नाथूराम मीणा ने कहा कि पुलिस पार्टी पर फायरिंग की गयी. तब जवाबी करवाई में आत्मरक्षार्थ पुलिस पार्टी द्वारा भी फायरिंग की गयी. फायरिंग बंद होने के बाद घटनास्थल पर सर्च अभियान चलाया जा रहा था.

पश्चिमी सिंहभूम के एसपी अजय लिंडा ने बताया कि गुदड़ी थाना क्षेत्र के जंगल में पुलिस व पीएलएफआइ के बीच शुक्रवार रात को मुठभेड़ हुई. जिसमें पीएलएफआइ के सब जोनल कमांडर दस लाख इनामी शनिचर सुरिन की एनकांउटर से मौत होने की खबर है. फिलहाल अभियान चल रहा है. कई सामान भी बरामद हुए हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें