1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. murder of journalists son revealed in khunti in jharkhand aunt and servant jailed read what was the reason for the murder grj

Murder Case : झारखंड के खूंटी में पत्रकार के बेटे की हत्या का खुलासा, चाची और नौकर को जेल, पढ़िए क्या थी हत्या की वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Murder Case : गिरफ्तार नौकर के साथ पुलिस अधीक्षक हत्याकांड का खुलासा करते हुए
Murder Case : गिरफ्तार नौकर के साथ पुलिस अधीक्षक हत्याकांड का खुलासा करते हुए
प्रभात खबर

Murder Case, Khunti News, कर्रा (शागिर अहमद) : खूंटी के वरीय पत्रकार अनिल मिश्र के बेटे संकेत कुमार मिश्र की हत्या अनैतिक संबंधों के कारण की गयी थी. पुलिस ने जो तथ्य आज सामने रखा है, उसके अनुसार मृतक संकेत कुमार मिश्र का अपनी चाची विद्यावती देवी के साथ अनैतिक संबंध था. वहीं, चाची का भी अपने नौकर बिरसा मुंडा के साथ अवैध संबंध था. इसी कारण चाची विद्यावती और नौकर बिरसा मुंडा ने मिलकर संकेत कुमार मिश्र की बेरहमी से हत्या कर दी. हत्या के आरोप में पुलिस ने मृतक की चाची विद्यावती देवी और नौकर बिरसा मुंडा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. शनिवार को कर्रा थाना में प्रेस कांफ्रेंस कर एसपी आशुतोष शेखर ने इसका खुलासा किया.

खूंटी के एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि सात जनवरी को कर्रा के प्रेम घाग छाता नदी के पास से संकेत कुमार मिश्र का अधजला शव बरामद किया गया था. मामले की छानबीन के लिये आठ सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया था. जांच में मृतक का अपनी चाची के साथ तीन-चार साल से अवैध संबंध होने की बात सामने आयी. वहीं चाची का भी अपने नौकर बिरसा मुंडा के साथ अवैध संबंध की जानकारी मिली.

घटना के दिन भी मृतक और उसकी चाची के बीच 27 बार फोन पर बात हुयी थी. पुलिस को जब इसकी जानकारी मिली तो विद्यावती बिरसा मुंडा के साथ फरार हो गयी. दोनों छत्तीसगढ़ के जसपुर जिला अंतर्गत कुनकुरी में पकड़े गए. पूछताछ में दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. एसपी ने बताया कि चाची विद्यावती ने अपने बयान में बताया कि संकेत अपनी बेटी के इलाज के नाम पर तीन हजार रूपये मांगा था. पैसे देने के लिये उसे पांच जनवरी को छाता नदी प्रेम घाट के पास जंगल में बुलायी. विद्यावती अपने नौकर बिरसा मुंडा के साथ वहां पहुंची थी. इसके बाद बिरसा को कुछ सामान लेने के लिये वह कर्रा भेजी.

नौकर बिरसा के वापस लौटने पर संकेत और विद्यावती में किसी बात को लेकर खींचतान चल रही थी. इसी दौरान बिरसा जंगल में मवेशी चरा रही महिला से दौली लेकर आया और संकेत का गला रेत दिया. इसके बाद बाइक का पेट्रोल निकाल कर शव को छुपाने की नीयत से आग लगा दी. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दौली, दो मोबाइल, बाइक बरामद कर ली है. इधर मृतक के पिता अनिल मिश्र ने कहा कि मेरे बेटे का अपनी ही चाची के साथ अवैध संबंध की बात स्वीकार करना मेरे गले से नहीं उतर रहा है. मुझे इतनी जानकारी है कि विद्यावती का अपने नौकर के साथ अवैध संबंध की जानकारी संकेत को थी. इसी कारण दोनों ने मिलकर उसे रास्ते से हटाने के लिये साजिश के तहत बुलाकर उसकी हत्या कर दी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें