1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. maoists celebrating martyrs week in jharkhand panic in the area due to naxalite posters not to become spos grj

झारखंड में शहीद सप्ताह मना रहे माओवादी, नक्सली पोस्टरों से इलाके में दहशत, एसपीओ नहीं बनने की अपील

झारखंड में माओवादी शहीद सप्ताह (Martyrs Week) मना रहे हैं. बैनर-पोस्टरों के जरिए इन्होंने उपस्थिति दर्ज करायी है. इससे क्षेत्र में दहशत है. ग्रामीणों से इन्होंने एसपीओ नहीं बनने की अपील की है. पुलिस ने पोस्टर जब्त कर लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Naxal News : माओवादियों के पोस्टर से दहशत
Jharkhand Naxal News : माओवादियों के पोस्टर से दहशत
प्रभात खबर

Jharkhand Naxal News, खूंटी न्यूज (चंदन कुमार) : झारखंड में माओवादी शहीद सप्ताह (Martyrs Week) मना रहे हैं. बैनर-पोस्टरों के जरिए इन्होंने उपस्थिति दर्ज करायी है. इससे क्षेत्र में दहशत है. ग्रामीणों से इन्होंने एसपीओ नहीं बनने की अपील की है. पुलिस ने पोस्टर जब्त कर लिया है.

माओवादियों के शहीद सप्ताह को लेकर शनिवार की रात तमाड़ और अड़की थाना क्षेत्र के सीमावर्ती इलाके में माओवादियों ने बैनर-पोस्टर (banner poster) लगाया है. रविवार को तमाड़ और अड़की के सीमावर्ती क्षेत्र के खेसारीबेड़ा पुल, तुलसीडीह, कडरूडीह पुल, डोरेया, बिरबांकी, मुचिाया, घाघरा, कोचांग, तिनतिला में माओवादियों का बैनर-पोस्टर पाया गया है.

खूंटी पुलिस (khunti police) ने नक्सलियों के इन पोस्टरों को जब्त कर लिया है. इसकी पुष्टि एसपी आशुतोष शेखर ने किया है. बैनर-पोस्टर में माओवादियों ने सुखराम मुंडा और मानु मुंडा का जिक्र कर उन्हें याद किया है. वहीं लोगों से एसपीओ (SPO) नहीं बनने की अपील की गयी है.

माओवादियों (Maoists) ने बैनर-पोस्टर के जरिए स्कूल, स्वास्थ्य उपकेंद्र और पंचायत भवन से पुलिस कैंप को हटाने, जमींदारों की जमीन को गरीब भूमिहीन के बीच बांटने सहित अन्य अपील की है. बैनर-पोस्टर माओवादियों के दक्षिणी जोनल कमेटी (Southern Zonal Committee) द्वारा जारी किया गया है.

माओवादियों के बैनर-पोस्टर मिलने से क्षेत्र में दहशत का माहौल (panic atmosphere) है. आपको बता दें कि माओवादी तीन अगस्त तक शहीद सप्ताह मना रहे हैं. माओवादियों के द्वारा बैनर-पोस्टर लगाये जाने के बाद से पुलिस सतर्क हो गयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें