1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. khunti nagar panchayat area remain under cctv camera special monitoring done at sensitive and public places smj

CCTV कैमरे की जद में रहेगा खूंटी नगर पंचायत क्षेत्र, संवेदनशील और सार्वजनिक स्थलों पर रहेगी विशेष निगरानी

खूंटी जिला प्रशासन नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहे, संवेदनशील और सार्वजनिक स्थलों पर CCTV कैमरा लगाने का प्रस्ताव तैयार किया है. इससे पूरा क्षेत्र कैमरे की निगरानी में रहेगा. डीसी शशि रंजन ने बताया कि यह कार्य जल्द शुरू हो जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: खूंटी नगर पंचायत क्षेत्र में CCTV कैमरा लगाने की जानकारी देते डीसी शशि रंजन.
Jharkhand news: खूंटी नगर पंचायत क्षेत्र में CCTV कैमरा लगाने की जानकारी देते डीसी शशि रंजन.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: खूंटी नगर पंचायत क्षेत्र को CCTV कैमरे की जद में रखा जायेगा. नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहे, संवेदनशील स्थल और सार्वजनिक स्थानों में जिला प्रशासन द्वारा सीसीटीवी कैमरा लगाया जायेगा. इसके लिए एसडीओ सैयद रियाज अहमद और एसडीपीओ अमित कुमार ने संयुक्त रूप से प्रस्ताव तैयार किया है.

क्या है प्रस्ताव में

एसडीओ और एसडीपीओ के संयुक्त प्रस्ताव के तहत रांची-चाईबासा पथ में शहर के तजना नदी से लेकर अनिगड़ा स्थित इंडियन ऑयल टर्मिनल तक, तोरपा रोड, कर्रा रोड, तमाड़ रोड़ सहित विभिन्न चौक-चौराहों पर सीसीटीव कैमरे लगाने की बात कही है. कैमरे पहले की अपेक्षा आधुनिक और उच्च गुणवत्तापूर्ण के होंगे. शहर के साथ-साथ अंगराबारी में भी सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने की योजना है. शहर में पूर्व में भी सीसीटीवी लगाये गये थे. जिसमें ज्यादातर या तो खराब हो गये हैं या उसकी कनेक्टिविटी खराब हो गयी है. जिसके कारण शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे बेकार साबित हो रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन अब फिर से नये सीसीटीवी लगाने का प्रयास कर रही है.

शांति व्यवस्था और निगरानी के लिए लगेंगे सीसीटीवी कैमरे : डीसी

इस संबंध में डीसी शशि रंजन ने बताया कि शहर में शांति-व्यवस्था और निगरानी रखने के लिए बहुत जल्द सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. इसके लिए कंट्रोल रूम आदि भी बनाये जायेंगे. उन्होंने बताया कि वायरलेस और अंडरग्राउंड केबलिंग के सीसीटीवी लगाने का प्रयास किया जायेगा.

समाहरणालय से साव तालाब तक लगेंगे लाइट

जिला प्रशासन द्वारा शहर नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत समाहरणालय से लेकर साव तालाब तक लाइट लगायी जायेगी. जिला प्रशासन के अनुसार, शहर में सुरक्षा-व्यवस्था को बनाये रखने और शहर की रौनक को बढ़ाने के लिए लाइट लगायी जायेगी. डीसी ने बताया कि यह कार्य भी जल्द शुरू हो जायेगा.

लतरातू डैम में खर्च होंगे ढाई करोड़

नये वित्तीय वर्ष में जिले में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. कर्रा प्रखंड अंतर्गत लतरातू डैम को और अधिक विकसित किया जायेगा. जिला प्रशासन द्वारा वहां ढाई करोड़ की लागत से कई नये निर्माण किये जायेंगे. जिसमें मालद्वीप की तरह पानी के ऊपर बांस से बने घर, पाथ वे आदि का निर्माण होगा.

रिपोर्ट : चंदन कुमार, खूंटी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें