1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand news police got success against naxalites 2 plfi naxalites arrested with weapons grj

Jharkhand News : नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को मिली सफलता, हथियार के साथ 2 पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार

गिरफ्तार संजय गोप और देवेंद्र कुमार सिंह पीएलएफआई के लिए लेवी मांगने, वसूलने और पार्टी को सामान आपूर्ति करने का काम करते थे. पिछले दिनों रांची में तीन करोड़ रूपये और मुरहू पेट्रोल पंप से पांच लाख रूपये की लेवी मांगने सहित अन्य मामलों में दोनों शामिल थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : गिरफ्तार पीएलएफआई नक्सली
Jharkhand News : गिरफ्तार पीएलएफआई नक्सली
प्रभात खबर

Jharkhand News, खूंटी न्यूज (चंदन कुमार) : झारखंड के खूटी जिले से पीएलएफआई के दो उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये उग्रवादियों में बकसपुर निवासी संजय गोप उर्फ दिनेश गोप और डहकेला निवासी देवेंद्र कुमार सिंह शामिल हैं. पुलिस ने उन्हें मिटकोरा, टाटी, उकड़ीमाड़ी और धोबीसोसो में छापामारी कर गिरफ्तार किया. उनके पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, दो कारतूस, एक बाइक, पीएलएफआई का पर्चा और चंदा रसीद तथा लेवी में वसूले गए 26 हजार रुपये बरामद किए. ये जानकारी एसपी आशुतोष शेखर ने बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी.

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 27 सितंबर को चाईबासा जिले के गुदड़ी थाना अंतर्गत तुमु्रंग जंगल में पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप और उसके दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी. मुठभेड़ में बरामद दैनिक उपयोग की सामग्री की जांच करने पर पता चला कि सामान तोरपा की एक दुकान से खरीदी गयी थी. गुदड़ी थाना के द्वारा दिये गये जांच प्रतिवेदन में यह बात सामने आयी कि पीएलएफआई का सक्रिय सहयोगी संजय गोप उन सामानों को खरीदकर पीएलएफआई तक पहुंचाता है. उसे गिरफ्तार करने के लिए एक छापामारी दल का गठन किया गया था. छापामारी दल छापेमारी कर संजय गोप और देवेंद्र कुमार सिंह को हथियार, पीएलएफआई का पर्चा सहित अन्य सामानों के साथ गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार संजय गोप और देवेंद्र कुमार सिंह पीएलएफआई के लिए लेवी मांगने, वसूलने और पार्टी को सामान आपूर्ति करने का काम करते थे. पिछले दिनों रांची में तीन करोड़ रूपये और मुरहू पेट्रोल पंप से पांच लाख रूपये की लेवी मांगने सहित अन्य मामलों में दोनों शामिल थे. दोनों लेवी मांगने के लिए ह्वाट्सएप का उपयोग करते थे. इन्होंने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. गिरफ्तार संजय गोप के खिलाफ पहले से भी तीन मामले दर्ज हैं. उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट सहित अन्य आरोप को लेकर कर्रा में दो और रनिया में एक मामला दर्ज है. वहीं देवेंद्र सिंह के खिलाफ भी कर्रा में एक मामला दर्ज है. छापामारी दल में तोरपा एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी, इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह, तोरपा थाना प्रभारी अरविंद कुमार, जरियागढ़ थाना प्रभारी मनीष कुमार, तपकरा थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक रणजीत किशोर, उत्तम कुमार, संदीप बनर्जी, अकबर अहमद खान, पंकज कुमार, जितेंद्र कुमार सहित सशस्त्र बल शामिल थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें