1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand news plfi supremo dinesh gope associate manish gope arrested involved in many encounters grj

Jharkhand News : पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का साथी मनीष गोप गिरफ्तार, झारखंड की कई मुठभेड़ में रहा है शामिल

किसी नाराजगी को लेकर दिनेश गोप, राजेश गोप और उसकी टीम द्वारा उसके साथ मारपीट की गयी थी. जिसके बाद वह दस्ता छोड़कर भागा हुआ था. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुमला पुलिस के सहयोग से मनीष गोप उर्फ महेश्वर गोप को गिरफ्तार कर लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : नक्सली मनीष गोप अरेस्ट
Jharkhand News : नक्सली मनीष गोप अरेस्ट
प्रभात खबर

Jharkhand News, खूंटी न्यूज (चंदन कुमार) : झारखंड की खूंटी पुलिस ने पीएलएफआई के सदस्य मनीष गोप उर्फ महेश्वर गोप को गिरफ्तार कर लिया है. वह जरियागढ़ थाना क्षेत्र के बड़का रेगड़े तेतरटोली गांव निवासी है. पुलिस ने उसे गुमला से गिरफ्तार किया है. एसपी आशुतोष शेखर के अनुसार मनीष गोप उर्फ महेश्वर गोप पीएलएफआई प्रमुख दिनेश गोप की टीम का साथी सदस्य था.

किसी नाराजगी को लेकर दिनेश गोप, राजेश गोप और उसकी टीम द्वारा उसके साथ मारपीट की गयी थी. जिसके बाद वह दस्ता छोड़कर भागा हुआ था. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुमला पुलिस के सहयोग से मनीष गोप उर्फ महेश्वर गोप को गिरफ्तार कर लिया. उसने अपने बयान में बताया है कि वह पुलिस और पीएलएफआई के साथ कई बार हुई मुठभेड़ में शामिल रहा है. मुख्य रूप से वह 17 दिसंबर 2020 को बांदु में हुई मुठभेड़ में शामिल था. उक्त मुठभेड़ में पीएलएफआई सदस्य सोनू सिंह मारा गया था.

नक्सली मनीष गोप 18 मई 2021 को डिगरी पेराय टोली मुठभेड़, 26 जून 2021 को जतराम मुठभेड़ और 16 जुलाई 2021 को बड़ाकेसल एवं 27 सितंबर तो बुढ़ तुमरूंग में हुई मुठभेड़ में शामिल था. एसपी ने कहा कि मुठभेड़ में वह पुलिस पर गोलियां चलाता था. उग्रवादी घटनाओं में शामिल होने के आरोप में वह पूर्व में भी गुमला जेल में रह चुका है. उसके खिलाफ कामडरा, गुदड़ी और रनिया थाना क्षेत्र में आठ मामले दर्ज हैं. जिसमें हत्या सहित अन्य मामले भी शामिल हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें