1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand news khunti police got success against naxalites 2 naxalites of plfi climbed into the hands of police arms recovered grj

नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को मिली सफलता, पीएलएफआई के 2 नक्सली चढ़े पुलिस के हत्थे, हथियार बरामद

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि फरार और कई मामलों में वांछित पीएलएफआई का सक्रिय सदस्य गुयू जंगल में भ्रमणशील है. वे किसी उग्रवादी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. एसपी आशुतोष शेखर के निर्देश पर टीम का गठन कर छापामारी की गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : गिरफ्तारी की जानकारी देते एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी
Jharkhand News : गिरफ्तारी की जानकारी देते एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी
प्रभात खबर

Jharkhand News, खूंटी न्यूज (सगीर अहमद) : झारखंड के खूंटी जिले के पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने आठ अक्टूबर की रात को गुयू जंगल से दो पीएलएफआई के सदस्यों धर दबोचा. उनके पास से देसी दो नाली बंदूक, 25 गोली, पीएलएफआई का पर्चा, चंदा रसीद, मोबाइल बरामद किया गया. मौके से चार उग्रवादी अंधेरा और जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. गिरफ्तार नक्सलियों में एक नाबालिग है. वहीं दूसरे की पहचान विनोद नायक के रूप में की गयी है. शनिवार को खूंटी जिले के कर्रा थाना में प्रेस कांफ्रेंस कर तोरपा एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी ने ये जानकारी दी.

एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि फरार और कई मामलों में वांछित पीएलएफआई का सक्रिय सदस्य गुयू जंगल में भ्रमणशील है. वे किसी उग्रवादी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. सूचना के आधार पर एसपी आशुतोष शेखर के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया और त्वरित कार्रवाई करते हुये छापामारी की गयी. जिसमें गुयू जंगल से दोनों पीएलएफआई सदस्यों को पकड़ लिया गया. उनके पास से देसी दो नाली बंदूक, 25 गोली, पीएलएफआई का पर्चा, चंदा रसीद, मोबाइल बरामद किया गया. मौके पर से चार उग्रवादी अंधेरा और जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे.

एसडीपीओ ने बताया कि पकड़े गये उग्रवादियों के खिलाफ कर्रा थाना में कांड दर्ज कर विनोद नायक को जेल भेज दिया गया. वहीं नाबालिग को बाल सुधार गृह भेजा गया. एसडीपीओ ने बताया कि पकड़े गये उग्रवादियों का पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है. उनके खिलाफ कर्रा, कुड़ू, नगड़ी, लापुंग थाने में कुल छह मामले दर्ज हैं. छापामारी अभियान में थाना प्रभारी मुन्ना कुमार सिंह, पुअनि नंद किशोर सिंह, श्रीकांत कुमार, सुधीर कुमार और सशस्त्र बल शामिल थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें