1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand news khunti girl dies in road accident angry villagers jammed the road for hours smj

Jharkhand News: सड़क दुर्घटना में खूंटी की युवती की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने घंटों किया सड़क जाम

खूंटी के दियांकेल मोड़ के पास सड़क दुर्घटना में एक युवती की मौत हो गयी. युवती की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने घंटों सड़क जाम कर दिया. ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने और स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खूंटी के दियांकेल मोड़ के पास घंटों सड़क जाम करते ग्रामीणों को समझाते पुलिस अधिकारी.
खूंटी के दियांकेल मोड़ के पास घंटों सड़क जाम करते ग्रामीणों को समझाते पुलिस अधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (सतीश शर्मा, तोरपा) : खूंटी जिला अंतर्गत तोरपा थाना क्षेत्र के दियांकेल मोड़ के पास कार के धक्के से आसरेन कंडुलना (24 वर्ष) की मौत हो गयी. युवती की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा व दियांकेल मोड़ के पास स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग को सड़क जाम कर दिया. पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम हटाया. इधर, घंटों सड़क जाम रहने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी थी.

क्या है मामला

दियांकेल गांव की रहने वाली आसरेन कंडुलना ट्यूशन पढ़ने आयी अपनी भतीजी अनुष्का को लेने आयी हुई थी. घटना के वक्त वह सड़क के किनारे खड़ी थी. इसी दौरान दियांकेल गांव का अमित तोपनो भी कार से आया हुआ था. इसी बीच रांची से सिमडेगा की ओर जा रही एक स्विफ्ट डिजायर कार अनियंत्रित होकर अमित तोपनो की कार को धक्का देते हुए सड़क के किनारे खड़ी आसरेन कंडुलना को धक्का मार दिया. अनियंत्रित कार ने वहां पहले से खड़ी एक अन्य कार को भी धक्का मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया. हालांकि, इस घटना में अमित बाल-बाल बच गया. वहीं, गंभीर रूप से घायल आसरेन को तत्काल रेफरल अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मुआवजा व स्पीड ब्रेकर की मांग को लेकर सड़क जाम

घटना से गुस्साये ग्रामीणों ने आसरेन के शव को सड़क पर रखकर सड़क जाम कर दिया. ग्रामीण पीड़ित परिवार को मुआवजा व दियांकेल मोड़ के पास स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग कर रहे थे. ग्रामीणों का कहना था कि वे यहां पर कई बार स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग कर चुके हैं. ग्रामसभा द्वारा भी स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग को लेकर मांग पत्र सौंपा गया है, लेकिन अब तक स्पीड ब्रेकर नहीं बनवाया गया है. जिससे सड़क दुर्घटना में लोगों की जान जा रही है.

ग्रामीण मौके पर डीसी को बुलाने की मांग कर रहे थे. बाद में एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी, पुलिस इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह, थाना प्रभारी अरबिंद कुमार, अंचल निरीक्षक कृष्ण चंद्र मुंडा, जूनियर इंजीनियर संदीप कुमार आदि जाम स्थल पर पहुंचे तथा लोगों को समझाकर जाम हटवाया. झामुमो नेता सुदीप गुड़िया व मुखिया शिशिर तोपनो ने भी लोगों को समझाया. उन्होंने दियाँकेल मोड़ के पास अविलंब स्पीड ब्रेकर बनाने तथा पीड़ित परिवार को मुआवजा व नौकरी देने की मांग की.

झामुमो ने की स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग

झामुमो जिलाध्यक्ष जुबैर अहमद ने दियांकेल मोड़ सहित विभिन्न दुर्घटना संभावित क्षेत्र में सड़क पर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता से की. उन्होंने बताया कि कार्यपालक अभियंता ने तत्काल ऐसे जगहों को चिन्हित कर स्पीड ब्रेकर बनवाने का आश्वासन दिया. झामुमो नेता सुदीप गुड़िया ने भी एसडीओ सैयद रियाज अहमद से बात कर दियांकेल गांव के पास स्पीड ब्रेकर बनवाने की मांग की है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें