1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand news illegal cultivation of opium in khunti police arrested three smugglers with opium grj

Jharkhand News : झारखंड के खूंटी में हो रही अफीम की अवैध खेती, पुलिस ने अफीम के साथ तीन तस्करों को किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : खूंटी से अफीम तस्कर अरेस्ट
Jharkhand News : खूंटी से अफीम तस्कर अरेस्ट
प्रभात खबर

Jharkhand News, Khunti News, खूंटी न्यूज (चंदन कुमार) : झारखंड के खूंटी जिले में अफीम तस्कर सक्रिय हो गये हैं. जिले में की गयी अफीम की फसल से अब अफीम निकाला जा रहा है. तस्कर उसकी बिक्री करने में भी जुट गये हैं. जिला पुलिस ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से अवैध अफीम के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पहला मामला मुरहू थाना क्षेत्र का है. गंजू कंडीर को अफीम, कार, मोबाइल और बैंक संबंधी दस्तावेजों के साथ पकड़ा है, जबकि रनिया थाना क्षेत्र से अर्जुन सिंह और भोला सिंह को अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया है.

पहला मामला मुरहू थाना क्षेत्र का है. यहां मुरहू पुलिस ने कोटा गांव के समीप सड़क से एक कार में गंजू कंडीर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से 2.150 किलोग्राम अवैध अफीम बरामद किया है. पुलिस ने अफीम के साथ-साथ उसकी कार आई 20 जेएच01 एसी 6718, एक मोबाइल और बैंक संबंधी दस्तावेजों को जब्त किया है. एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि जब उक्त कार को रोका गया तो उसमें से निकल कर दो व्यक्ति भागने का प्रयास करने लगे. पुलिस ने गंजू कंडीर को पकड़ लिया. वहीं दूसरा व्यक्ति भागने में सफल रहा. उसकी पहचान गंजू कंडीर के भाई रतनु कंडीर के रूप में की गयी है. कार की तलाशी लेने पर कार से अफीम को बरामद किया गया. मुरहू थाना में मामला दर्ज कर गंजू कंडीर को जेल भेज दिया गया. अभियान में एसडीपीओ अमित कुमार, इंस्पेक्टर शाहिद रजा, मुरहू थाना प्रभारी विक्रांत कुमार, पुअनि रितेश कुमार, संदीप कुमार, चूड़ामनी टुडू और मुरहू थाना में प्रतिनियुक्त जिला, सैट और जैप बल के जवान शामिल थे.

दूसरे मामले में रनिया थाना क्षेत्र के बनाबीरा कोठाटोली में छापामारी कर गांव के ही अर्जुन सिंह और भोला सिंह को अवैध अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उनके पास से 2.300 किलोग्राम अवैध अफीम बरामद किया है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपी गांव में अवैध अफीम की बिक्री को लेकर जुटे थे. पुलिस को सूचना मिलने पर तत्काल छापामारी कर उन्हें गिरफ्तार किया गया. अभियान में एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी, रनिया थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार, पुअनि पंकज कुमार, जितेंद्र कुमार यादव, संदीप कुमार और जैप आठ के सशस्त्र बल शामिल थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें