1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand naxal news police naxalite encounter in khunti who went to paste posters on police camp ran away after seeing a heavy burden on themselves srn

खूंटी में पुलिस कैंप पर पोस्टर चिपकाने गये नक्सलियों से मुठभेड़, अपने पर भारी पड़ता देख भागे नक्सली

प्रशांत बोस की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे नक्सली कल खूंटी पुलिस कैंप में पोस्टर चिपकाने पहुंचे और उसी वक्त सुरक्षाबलों की नजर उस पर पड़ गयी इसके बाद दोनों ओर से फायरिंग होना शुरू हो गया. लेकिन पुलिस को भारी पड़ता देख वे वहां से भाग निकले.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
खूंटी में पुलिस कैंप पर पोस्टर चिपकाने गये नक्सलियों से मुठभेड़
खूंटी में पुलिस कैंप पर पोस्टर चिपकाने गये नक्सलियों से मुठभेड़
प्रभात खबर

Jharkhand News, Khunti News खूंटी : चाईबासा और लातेहार में रेलवे ट्रैक उड़ाने के बाद नक्सली शनिवार की रात खूंटी के अड़की थाना के कोचांग पुलिस कैंप में बंद का पोस्टर चिपकाने पहुंचे. इसी दौरान सुरक्षाबलों की नजर उन पर पड़ गयी. पुलिस को देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी मोर्चा संभाल जवाबी फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से करीब 100 राउंड गोलियां चली. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली दस्ता जंगल की ओर भाग निकला. मुठभेड़ में कोई हताहत नहीं हुआ है.

हो सकती थी बड़ी घटना :

कोचांग कैंप में अगर पुलिस सतर्क नहीं रहती तो कोई बड़ी घटना हो सकती थी. नक्सली पुलिस कैंप के काफी नजदीक पहुंच गये थे. नक्सलियों की ओर से फायरिंग होते ही पुलिस ने तत्काल जवाबी कार्रवाई की. पुलिस अगर जरा भी देर करती तो नक्सली कोई बड़ी घटना को अंजाम देने में सफल हो जाते. मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली फरार हो गये.

ज्ञात हो कि माओवादी के शीर्ष नेता प्रशांत बोस और उसकी पत्नी शीला मरांडी के गिरफ्तारी के विरोध में शनिवार को भारत बंद का आह्वान किया गया था.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें