1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand naxal news police naxalite encounter in khunti plfi naxalite bandu hassa purti arrested with weapon sub zonal commander laka pahans squad arrived to collect the levy grj

Jharkhand Naxal News : खूंटी में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, हथियार के साथ PLFI नक्सली बांदू हस्सा पूर्ति गिरफ्तार, लेवी लेने पहुंचा था सब जोनल कमाडंर का दस्ता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Naxal News : PLFI नक्सली बांदू हस्सा पूर्ति
Jharkhand Naxal News : PLFI नक्सली बांदू हस्सा पूर्ति
प्रभात खबर

Jharkhand Naxal News, Khunti News, खूंटी न्यूज (चंदन कुमार) : झारखंड के खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र के बुरजू के पास लेवी वसूलने के लिए पहुंचे पीएलएफआई दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गयी. मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी भागने लगे. इस दौरान एक उग्रवादी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. उसकी पहचान अड़की थाना क्षेत्र के मुर्गीडीह निवासी बांदू हस्सा पूर्ति के रूप में की गयी है. उसके पास से पुलिस को एक देसी कट्टा, 7.62 एमएम की नौ जिंदा गोली, .315 बोर की छह जिंदा गोली, .303 की दो जिंदा गोली, एके 47 के 14 खोखा, 7.62 एमएम का एक खोखा, पीएलएफआई का 11 चंदा रसीद मिली है.

खूंटी पुलिस ने मौके से चार बाइक भी जब्त की. पुलिस के अनुसार जिस दस्ते से मुठभेड़ हुई, वह पीएलएफआई के सब जोनल कमांडर लाका पहान का दस्ता था. एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि सब जोनल कमांडर लाका पहान अपने दस्ते के साथ बुरजू के पास लेवी वसूलने के लिए पहुंचा था. इस सूचना के आधार पर एसडीपीओ अमित कुमार के नेतृत्व में छापामारी अभियान चलाया गया.

एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि छापामारी के दौरान पुलिस और पीएलएफआई के उग्रवादी लोवाडीह-गोवा मार्ग में गुटीगड़ा के पास आमने-सामने आ गये. जिसमें दोनों ओर से फायरिंग होने लगी. मुठभेड़ में लगभग 50 राउंड गोलियां चलीं. पुलिस को भारी पड़ता देख लाका पहान मौके पर से भाग निकला. वहीं एक उग्रवादी पकड़ा गया. इस अभियान में मुरहू थाना प्रभारी विक्रांत कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक बिट्टू रजक, संदीप कुमार, रितेश कुमार और सैप 104 तथा जिला बल के जवान शामिल थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें