1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand naxal news plfi area commander sanika odeya arrested with weapon khunti police nabbed a prize money of rs 2 lakh from the jungle like this grj

Jharkhand Naxal News : PLFI का एरिया कमांडर सनिका ओड़ेया हथियार के साथ गिरफ्तार, खूंटी पुलिस ने 2 लाख के इनामी नक्सली को जंगल से ऐसे दबोचा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Naxal News : गिरफ्तार नक्सली की जानकारी देते एसपी
Jharkhand Naxal News : गिरफ्तार नक्सली की जानकारी देते एसपी
प्रभात खबर

Jharkhand Naxal News, Khunti News, खूंटी न्यूज (चंदन कुमार) : खूंटी जिला पुलिस ने पीएलएफआई का एरिया कमांडर सनिका ओड़ेया उर्फ चोयता उर्फ मोरहा को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. इस पर दो लाख रुपए का इनाम घोषित था. एसपी आशुतोष शेखर ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि सनिका ओड़ेया के अड़की थाना क्षेत्र के लेबेद जंगल में सक्रिय होने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर एएसपी अभियान रमेश कुमार के नेतृत्व में सीआरपीएफ अड़की और अड़की पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा छापामारी की गयी. छापामारी के दौरान सनिका ओड़ेया को जंगल में गिरफ्तार किया गया. इस दौरान उसके पास से एक देसी पिस्टल, दो गोली और पीएलएफआई के दो पर्चे बरामद किये गये हैं.

खूंटी के एसपी ने बताया कि वह पीएलएफआई में काफी सक्रिय था. उसके खिलाफ कई हत्या के मामले दर्ज हैं. इसके साथ ही 2015 में तमाड़ थाना क्षेत्र के एक मामले में पकड़ा गया था. तब वह बाल सुधार गृह से भाग गया था और फिर से पीएलएफआई में शामिल हो गया था. मुरहू में 2019 में मागो मुंडा और उसके परिवार के तीन लोगों की हत्या में भी शामिल था. उसकी गिरफ्तारी में एसडीपीओ अमित कुमार, सीआरपीएफ 94 बटालियन अड़की के सहायक कमांडेंट राजेंद्र सिंह, इंस्पेक्टर शाहिद रजा, अड़की थाना प्रभारी पंकज कुमार दास, पुअनि पवन कुमार, विवके कुमार, रोहित कुमार, सुशांत सुंडी, संजय कुमार, सीआरपीएफ के पुअनि टीएस बुड, नरेंद्र सिंह, विनोद कुमार, मुंषी राम और सशस्त्र बल शामिल थे.

सनिका ओड़ेया पीएलएफआई में काफी सक्रिय सदस्य रहा है. वह क्षेत्र में चोयता के नाम से जाना जाता था. उसने कई छोटे-बड़े कांडों को अंजाम दिया है. उसके खिलाफ मुरहू, अड़की और तमाड़ थाना में कुल 22 मामले दर्ज हैं. जिसमें लगभग आठ हत्या के मामले हैं. पुलिस उसकी गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही है.

पीएलएफआई के खिलाफ जिला पुलिस को महज चार दिनों दूसरी बड़ी सफलता मिली है. 16 मार्च को भी पीएलएफआई के एरिया कमांडर सामुएल कंडुलना को तोरपा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था. वह भी दो लाख रुपए का इनामी उग्रवादी था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें