1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand crime news kidnap child from raigarh recovered from khunti of jharkhand had plans to recover huge amount from businessman smj

Jharkhand Crime News : छत्तीसगढ़ से किडनैप बच्चा झारखंड से बरामद, व्यापारी से बड़ी रकम वसूलने की थी योजना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड को खूंटी पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से 6 वर्षीय बच्चे को सकुशल किया बरामद.
झारखंड को खूंटी पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से 6 वर्षीय बच्चे को सकुशल किया बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News, Khunti News, खूंटी : छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला अंतर्गत खरसिया से 6 वर्षीय व्यवसायी पुत्र के किडनैप मामले में झारखंड पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए 3 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. रायगढ़ के खरसिया से बच्चा किडनैप मामले में खूंटी जिले की पुलिस के अलावा रांची और सिमडेगा जिला के पुलिस ने भी अहम भूमिका निभायी है.

शनिवार को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला अंतर्गत खरसिया से एक व्यवसायी के 6 वर्षीय पुत्र का अपराधियों ने किडनैप कर लिया था. किडनैप के बाद उसे रांची लाया जा रहा था. इसी बीच झारखंड पुलिस को बच्चे की किडनैप की सूचना मिली. सूचना पर 3 जिलों की पुलिस सक्रिय हुई और खूंटी जिला पुलिस ने कर्रा में बच्चा को सकुशल बरामद किया, वहीं वाहन सहित 3 किडनैपर को गिरफ्तार भी किया है.

क्या है मामला

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला के एसपी ने यहां से 6 वर्षीय व्यवसायी पुत्र के किडनैप और उसे रांची की ओर ले जाने की जानकारी खूंटी एसपी को दिया. जानकारी मिलते ही खूंटी एसपी ने अपने मातहत पुलिस अधिकारियों को अलर्ट किया. एसपी ने गहन वाहन चेकिंग का आदेश दिया. आदेश मिलते ही रात 12:15 बजे खूंटी थाना की पुलिस ने गहन चेकिंग अभियान चलाया. इसी दौरान तेज रफ्तार से एक वाहन को आते देखा. पुलिस ने इस वाहन को रोककर जांच- पड़ताल की, तो इस वाहन से 6 वर्षीय बच्चे को बरामद किया. साथ ही 3 किडनेपर को पुलिस ने गिरफ्तार कर इसकी सूचना अपने सीनियर अधिकारियों को दी गयी.

बच्चे की बरामदगी की खबर खूंटी एसपी ने तत्काल रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह को दी. सूचना मिलते ही खरसिया थाना की पुलिस खूंटी पहुंची और अपह्रत बच्चे को सकुशल बरामद किया. इस दौरान पुलिस ने बरामद बच्चे समेत तीनों किडनेपर को कोर्ट में पेश किया गया.

इन किडनेपर्स की हुई गिरफ्तारी

रायगढ़ से किडनैप बच्चे की बरामदी के दौरान छत्तीसगढ़ के जांजगीर चंपा निवासी निखिल कुमार महंत उर्फ खिलावन (28 वर्ष), खरसिया थाना के नवापारा निवासी अमर दास महंत (23 वर्ष) और संजय किरार (30 वर्ष) को खूंटी की पुलिस ने गिरफ्तार किया.

व्यापारी से बड़ी रकम वसूलने की थी योजना

खरसिया से अपह्रत 6 वर्षीय बच्चे के किडनैप मामले में किडनेपर व्यापारी से बड़ी रकम वसूलने की योजना थी. संभावना जतायी जा रही है कि बच्चे को रांची में किसी बड़े गैंग को सौंपने की तैयारी थी. रायगढ़ की पुलिस तीनों किडनेपर से लगातार पूछताछ कर रही है. जल्द ही मामले का पूरा खुलासा होगा.

रांची और सिमडेगा की पुलिस भी रही अलर्ट

रायगढ़ के खरसिया से अपह्रत बच्चे की जानकारी मिलने पर खूंटी के अलावा रांची और सिमडेगा की पुलिस भी अलर्ट हो गयी. किडनेपर की ट्रैकिंग में सिमडेगा एसपी डॉ शम्स तरबेज और उनकी टेक सेल की भूमिका काफी अहम रही, वहीं रांची में भी जांच पड़ताल तेज कर दी गयी थी.

बच्चों की बरामदगी में इनकी रही सहभागिता

रायगढ़ के खरसिया से अपह्रत बच्चे की सकुशल बरामदगी में खूंटी थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो के अलावा खूंटी थाना के पुष्पराज कुमार, अजय कुमार भगत, डोमन टुडू समेत अन्य सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें