1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand crime news 3 people including cisf jawan were killed in khunti in a day police engaged in investigation smj

Jharkhand Crime News : खूंटी में CISF जवान समेत तीन लोगों की एक दिन में हुई हत्या, पुलिस जांच में जुटी

खूंटी के विभिन्न थाना क्षेत्र में एक दिन में तीन लोगों की हत्या का मामला सामने आया है. इसमें CISF जवान भी शामिल है. वहीं, जमीन और आपसी विवाद के कारण दी अन्य दो लोगों की हत्या की गयी है. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खूंटी में एक दिन में तीन लोगों की हत्या. पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मृतक गोविंद सिंह कच्छप के परिजन.
खूंटी में एक दिन में तीन लोगों की हत्या. पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मृतक गोविंद सिंह कच्छप के परिजन.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (खूंटी) : झारखंड के खूंटी जिला के तीन अलग-अलग क्षेत्रों में CISF जवान सहित तीन लोगों की हत्या कर दी गयी. पहली घटना मुरहू के साढ़ीगांव में घटित हुई. वहीं, दूसरी घटना जानुमपीड़ी में हुई है. जबकि तीसरी घटना अड़की प्रखंड के सिंजड़ी में चचेरे भाई ने भाई की हत्या की.

पहली घटना मुरहू के साढ़ीगांव की है. जमीन विवाद में रिश्तेदार ने ही एक व्यक्ति की लोहे की रॉड से वार कर हत्या कर दिया. मृतक की पहचान CISF जवान रहे गोविंद सिंह कच्छप उर्फ बुड़न (71 वर्ष) के रूप में हुई. वहीं, हत्या का आरोप रिश्ते में पोते शिवा कच्छप पर लगा है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, जमीन विवाद को लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था. सोमवार की शाम विवाद के दौरान आवेश में आकर शिवा कच्छप ने गोविंद सिंह कच्छप पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया. जिससे गंभीर चोट लगने से उसकी मौत हो गयी.

इधर, दूसरी घटना जानुमपीड़ी में हुई है. जहां अज्ञात व्यक्तियों ने हॉकी स्टिक और लाठी-डंडे से पीटकर एक व्यक्ति की हत्या कर दिया. मृतक की पहचान गांव के कोलेट हस्सा पूर्ति (22 वर्ष) के रूप में की गयी है. जानकारी के अनुसार, वह गांव में आयोजित हॉकी मैच देखने गया था. मैच समाप्त होने के बाद अज्ञात लोगों ने उसपर हमला कर दिया. हॉकी स्टिक और लाठी-डंडे से वार की उसका हत्या कर फरार हो गये.

चचेरे भाई ने की भाई की हत्या

वहीं, तीसरी घटना अड़की प्रखंड के कोचांग पंचायत अंतर्गत सिंजुड़ी के टोला बहंबा में हुई. जहां आपसी विवाद को लेकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गयी. मृतक की पहचान गांव के कांडे हस्सा (20 वर्ष) के रूप में की गयी है. उसकी हत्या का आरोप चचेरे भाई संतोष हस्सा पर लगा है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर ली है. घटना सोमवार की रात की है.

जानकारी के अनुसार, चचेरे भाई संतोष हस्सा ने कांडे हस्सा का धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दिया. इसके बाद वह भागने का प्रयास कर रहा था. ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने हत्या में उपयोग किये गये हथियार को बरामद कर लिया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया. एसपी आषुतोष शेखर ने बताया कि दोनों के बीच झगड़ा हो रहा था. दोनों एक-दूसरे को मारने की धमकी दे रहे थे. इसी दौरान संतोष हस्सा ने कांडे की हत्या कर दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें