1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. doda worth rs 80 lakh recovered in khunti police seized more than 54 quintals from truck and tanker smj

खूंटी में 80 लाख रुपये का डोडा बरामद, पुलिस ने ट्रक और टैंकर से 54 क्विंटल से अधिक डोडा किया जब्त

खूंटी पुलिस ने ट्रक और टैंकर से 54 क्विंटल से अधिक डोडा को बरामद किया है. एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस को यह सफलता मिली है. इस मौके पर बाइक और मोबाइल भी बरामद किया है. वहीं, इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: खूंटी में 80 लाख रुपये का डोडा को ट्रक और टैंकर से पुलिस ने किया बरामद.
Jharkhand news: खूंटी में 80 लाख रुपये का डोडा को ट्रक और टैंकर से पुलिस ने किया बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News: दक्षिण भारतीय फिल्म पुष्पा में जिस प्रकार अभिनेता दूध के टैंकर में चंदन लकड़ी की तस्करी करता है, ठीक उसी तरह खूंटी में तस्कर डोडा की तस्करी कर रहे हैं. इसका खुलासा तब हुआ जब सायको थाना क्षेत्र से ट्रक और टैंकर से डोडा बरामद किया गया. पुलिस ने दोनों टैंकर से 33 क्विंटल से अधिक डोडा बरामद किया है. इस मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है. वहीं, कई अन्य सामान भी बरामद हुआ है. बारामद डोडा की कीमत 80 लाख रुपये आंकी गयी है.

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

इस संबंध में एसपी अमन कुमार ने पत्रकारों को बताया कि कुड़ापूर्ति गांव के गिंडुंग जंगल में गाड़ियों में डोडा लोड किये जाने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर सीआरपीएफ जी/94 कंपनी, अड़की और एसएसबी 26 बटालियन एफ कंपनी हुंठ के सहयोग से छापामारी किया गया. छापेमारी में गिंडुंग जंगल से डोडा लदा ट्रक और टैंकर को जब्त किया गया. वहीं मौके पर से दो ऑटो, दो बाईक और दो मोबाइल भी जब्त किया गया. इस दौरान मौके पर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया, वहीं अन्य भागने में सफल रहे.

54 क्विंटल से अधिक डोडा बरामद

उन्होंने कहा कि टैंकर (RJ 04GA 4147) से पुलिस ने 21 क्विंटल 300 ग्राम डोडा बरामद की है. इसके अलावा पुलिस ने एक एलपी ट्रक (RJ 12GA 4763) में लदा 33 क्विंटल 59 किलो 700 ग्राम डोडा बरामद किया गया है. पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है. इस मामले में सायको थाना क्षेत्र के कुड़ापूर्ति गांव निवासी श्याम लाल पूर्ति उर्फ मंगरा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

80 लाख रुपये का डोडा बरामद

एसपी श्री कुमार ने कहा कि जिले में लगे अफीम की खेती के अलावा डोडा और अफीम की तस्करी के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. यह पुलिस के लिए बड़ी सफलता है. बरामद डोडा की बाजार कीमत लगभग 80 लाख रुपये आंकी गयी है. एसपी ने बताया कि पुख्ता सूचना के आधार पर कार्रवाई कर डोडा बरामद किया गया था. टैंकर में पूरा डोडा भरा हुआ था. सूचना नहीं मिलने पर टैंकर आसानी से बाहर निकल जाती. उन्होंने बताया कि डोडा कहां से कहां जा रही थी और इसकी तस्करी में कौन-कौन शामिल हैं. इसकी छानबीन की जा रही है. अभियान में एसडीपीओ अमित कुमार, सायको थाना प्रभारी नरसिंह मुंडा, पुअनि शशि प्रकाश, जिला पुलिस, एसएसबी और सीआरपीएफ के सशस्त्र बल शामिल थे.

रिपोर्ट : चंदन कुमार. खूंटी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें