1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. anti corruption bureau arrested clerk posted at education department in khunti taking bribe of rs 14 thousand mtj

शिक्षा विभाग का लिपिक 14 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Khunti News: शिक्षा विभाग का लिपिक 14 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार.
Khunti News: शिक्षा विभाग का लिपिक 14 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार.
Prabhat Khabar

खूंटी (चंदन कुमार): भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मंगलवार को खूंटी क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के लिपिक बसंत कुमार नायक को 14 हजार रूपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उसे गिरफ्तार कर अपने साथ रांची हेड क्वार्टर ले गयी. जानकारी के अनुसार, कर्रा प्रखंड अंतर्गत राजकीय उत्क्रमित विद्यालय पोढा के सहायक शिक्षक अमर कुमार को 30 दिसंबर को बिना सूचना के विद्यालय में अनुपस्थित रहने के आरोप को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया था.

शिक्षक के अनुसार, उन्होंने 23 दिसंबर को ही प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को लिखित सूचना देकर 30 और 31 दिसंबर को आकस्मिक अवकाश लिया था. जब वे स्टष्टीकरण देने कार्यालय गये, तो स्पष्टीकरण नहीं लिया गया और उससे 14 हजार रुपये रिश्वत की मांग की गयी.

रिश्वत नहीं देने पर निलंबित करने की धमकी दी गयी. इसके बाद उन्होंने एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) में इसकी शिकायत दर्ज करायी. एसीबी ने मामले की जांच की और शिकायत को सही पाया. इसके बाद लिपिक की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया गया.

मंगलवार को लिपिक को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया. लिपिक ने शिक्षक को रिश्वत देने के लिए कार्यालय के समीप स्थित एक चाय की दुकान में बुलाया था. शिक्षक ने जैसे ही लिपिक को रुपये दिये, सिविल लिबास में वहां मौजूद एसीबी के अधिकारियों ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें