पिपरवार-मैक्लुस्कीगंज रेलमार्ग पर 16 से दौड़ेगी मालगाड़ी

पिपरवार. पिपरवार रेल लाइन परियोजना का काम लगभग पूरा हो चुका है. विभागीय सूत्रों के अनुसार पिपरवार-मैक्लुस्कीगंज मार्ग पर 16 फरवरी को मालगाड़ी के परिचालन की तैयारी पूरी हो चुकी है. भारतीय रेल के डिवीजनल इंजीनियर से प्रमाण पत्र मिलने के साथ ही उक्त मार्ग पर मालगाड़ी दौड़ने लगेगी. सूत्रों के अनुसार प्रारंभिक चरण में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 14, 2017 1:57 AM
पिपरवार. पिपरवार रेल लाइन परियोजना का काम लगभग पूरा हो चुका है. विभागीय सूत्रों के अनुसार पिपरवार-मैक्लुस्कीगंज मार्ग पर 16 फरवरी को मालगाड़ी के परिचालन की तैयारी पूरी हो चुकी है. भारतीय रेल के डिवीजनल इंजीनियर से प्रमाण पत्र मिलने के साथ ही उक्त मार्ग पर मालगाड़ी दौड़ने लगेगी. सूत्रों के अनुसार प्रारंभिक चरण में परीक्षण के तौर पर खाली रैक का परिचालन शुरू किये जाने की संभावना है. बताया गया है कि ग्लोबल समिट को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु का रांची आगमन हो रहा है. पिपरवार रेलवे साइडिंग पीओ पी चेलप्पा ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि मालगाड़ी परिचालन का शुभारंभ मंत्री द्वारा रांची से ऑनलाइन किया जायेगा अथवा पिपरवार पहुंच कर करेंगे.
उन्होंने बताया कि रेल लाइन की पूरी लंबाई 30 किमी है. इसमें कई जगहों पर कुछ काम अभी भी बाकी है. उन्होंने जल्द ही शेष काम पूरा कर लिये जाने की संभावना जतायी.

Next Article

Exit mobile version