पीआर से टीआर हुए कामगारों को मिलेगा लाभ

पिपरवार : क्षेत्र की पिपरवार, अशोक, सीएचपी/सीपीपी व बचरा परियोजना में पीआर (पीस रेटेड) से टीआर (टाइम रेटेड) होनेवाले कामगारों को बेसिक पे-प्रोटेक्शन व नियमानुसार मिलनेवाली अन्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिलने की तकनीकी समस्या की जांच को लेकर सीसीएल मुख्यालय की टीम पिपरवार पहुंची. महाप्रबंधक कार्मिक उमेश सिंह के नेतृत्व में टीम में कार्मिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2019 2:01 AM

पिपरवार : क्षेत्र की पिपरवार, अशोक, सीएचपी/सीपीपी व बचरा परियोजना में पीआर (पीस रेटेड) से टीआर (टाइम रेटेड) होनेवाले कामगारों को बेसिक पे-प्रोटेक्शन व नियमानुसार मिलनेवाली अन्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिलने की तकनीकी समस्या की जांच को लेकर सीसीएल मुख्यालय की टीम पिपरवार पहुंची.

महाप्रबंधक कार्मिक उमेश सिंह के नेतृत्व में टीम में कार्मिक विभाग के एके मल्लिक, मो जमाल व जेबीसीसीआइ सदस्य लखन लाल महतो शामिल थे. कामगारों की उक्त समस्या के संबंध में जेबीसीसीआइ सदस्य सह एटक महासचिव लखन लाल महतो ने सीसीएल प्रबंधन से की गयी शिकायत के आलोक में उक्त टीम ने क्षेत्र की विभिन्न परियोजनाओं के संबंधित कामगारों के रिकार्डों की छानबीन की.
इस बीच क्षेत्रीय प्रबंधन व सीसीएल प्रबंधन के बीच कई बिंदुओं में विरोधाभास रहने के कारण ही मामले की जांच की जरूरत बतायी गयी. इस संबंध में स्थानीय प्रबंधन का कहना था कि कामगारों को जो लाभ मिलना था मिल चुका है.
इस पर जेबीसीसीआइ सदस्य लखनलाल महतो ने वेतन समझौते के आधार पर पे-प्र्रोटेक्शन के लाभ से कामगारों को वंचित किये जाने के कई बिंदुओं पर पक्ष रखा. इसपर प्रबंधन ने तकनीकी गड़बड़ी की बात मान लिया. टीम के सदस्यों ने उन्हें भरोसा दिलाया कि तकनीकी गड़बड़ियों को दूर करने के बाद पीआर से टीआर होनेवाले कामगारों को नियमानुसार पे-प्रोटेक्शन का लाभ संबंधित कामगारों को दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version