पूजा पंडालों में श्रद्धालु उमड़े

पिपरवार : पिपरवार कोयलांचल व आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में दुर्गापूजा पंडालों के पट खुलने के साथ ही माता के दर्शन के लिए श्रद्धालु उमड़ने लगे. बचरा, बेंती, बहेरा, राय बाजार, राय कोलियरी, पुरानी राय, चुरी कोलियरी आदि पूजा पंडालों के पट मंगलवार को पूजा-अर्चना के साथ दर्शनार्थियों के लिए खोल दिये गये. सार्वजनिक दुर्गापूजा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2018 6:23 AM
पिपरवार : पिपरवार कोयलांचल व आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में दुर्गापूजा पंडालों के पट खुलने के साथ ही माता के दर्शन के लिए श्रद्धालु उमड़ने लगे. बचरा, बेंती, बहेरा, राय बाजार, राय कोलियरी, पुरानी राय, चुरी कोलियरी आदि पूजा पंडालों के पट मंगलवार को पूजा-अर्चना के साथ दर्शनार्थियों के लिए खोल दिये गये. सार्वजनिक दुर्गापूजा समिति पिपरवार के बचरा स्थित पूजा पंडाल का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि पिपरवार जीएम एमके अग्रवाल ने फीता काट कर किया.
पंडाल में चलंत प्रतिमा आकर्षण का केंद्र है. परिसर में लगनेवाले मेले का उन्होेंने उद्घाटन किया. विभागीय अधिकारियों व पूजा समिति के पदाधिकारियों के साथ मुख्य अतिथि ने मेला परिसर का भ्रमण किया. वहां लगनेवाली दुकानों, मनोरंजन के स्टॉलों व खेल तमाशों में जुटनेवाली भीड़ को नियंत्रित करने व सुरक्षा के इंतजाम की जानकारी पूजा समिति के पदधारियों से ली.
असामाजिक तत्वों से निबटने के लिए पूरे मेला परिसर को सीसीटीवी की निगरानी में रखने के साथ स्थानीय प्रशासन की मदद के लिए सीसीएल सुरक्षाकर्मी, सीआइएसएफ जवान, आइआरबी जवान, होमगार्ड के जवानों की पूरे इलाके की चौकसी व गश्त में लगाया गया है. मौके पर एसओपी डॉ एके सिंह, पीओ कामेश्वर सिंह, पूजा समिति के प्रेम सागर मुंडा, अनूप खन्ना, धीरेंद्र कुमार शर्मा, रवींद्र नाथ सिंह, बिनोद सिंह, भीम सिंह यादव, सतीश पांडेय, इसलाम अंसारी, प्रकाश राणा, नागेंद्र सिंह, एके यादव, एचसी सिन्हा, बीएन घोष आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version