खूंटी में दिनेश गोप की गन फैक्टरी पकड़ी गयी

खूंटी : खूंटी पुलिस ने रनिया के गोहारोम के दक्षिण नदी के समीप के जंगल से पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप द्वारा संचालित एक गन फैक्टरी का पर्दाफाश किया. शुक्रवार को पुलिस ने यहां से 30 अर्द्धनिर्मित देशी पिस्टल, पिस्टल के 36 बैरल, 30 पिस्टल ट्रिगर, 63 पिस्टल स्प्रिंग, 29 पिस्टल हैमर, दो आयरन वाइस, भट्ठी, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2018 3:50 AM

खूंटी : खूंटी पुलिस ने रनिया के गोहारोम के दक्षिण नदी के समीप के जंगल से पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप द्वारा संचालित एक गन फैक्टरी का पर्दाफाश किया. शुक्रवार को पुलिस ने यहां से 30 अर्द्धनिर्मित देशी पिस्टल, पिस्टल के 36 बैरल, 30 पिस्टल ट्रिगर, 63 पिस्टल स्प्रिंग, 29 पिस्टल हैमर, दो आयरन वाइस, भट्ठी, गैस सिलिंडर और पिस्टल बनाने में प्रयुक्त होने वाला औजार बरामद किये हैं.

कैसे मिली सफलता : एसपी अश्विनी सिन्हा को शुक्रवार की सुबह सूचना मिली कि पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप, गज्जू गोप और अन्य का दस्ता रनिया-गुमला के सीमावर्ती क्षेत्र में देखा गया है. सूचना के सत्यापन हेतु एसपी ने सीआरपीएफ 94 बटालियन और जिला पुलिस बल की तीन टीम का गठन किया.
इसका नेतृत्व सीआरपीएफ 94 बटालियन के कमांडेंट राजकुमार व एएसपी अनुराग राज कर रहे थे. तीनों टीम ने कोटांगेर और गोहारोम के मध्य जंगली क्षेत्रों में सघन छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान घने जंगल के बीच उक्त गन फैक्टरी केे होने के सबूत मिले.
पीएलएफआइ के लोगों को पिस्टल देने की मंशा थी : पुलिस ने उस जगह की घेराबंदी कर जमीन को साफ किया तो वहां से कई अर्द्धनिर्मित पिस्टल और अन्य सामान मिले. सभी अर्धनिर्मित पिस्टल के ढांचे व उपकरण तैयार थे. इन उपकरणों को पिस्टल के फ्रेम में फिट करना बाकी था. एसपी ने बताया कि दिनेश गोप की मंशा पिस्टल तैयार कर संगठन के लोगों को देने की थी. पिस्टल निर्माण में शामिल लोगों की खोज में पुलिस हर संभावित ठिकानों में छापेमारी कर रही है.

Next Article

Exit mobile version