रक्तदान सबसे बड़ा दान : अध्यक्ष

खूंटी: लायंस क्लब ऑफ रांची हिल टाऊन ने रविवार को खूंटी के पिपराटोली स्थित वीकेएस इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी परिसर में रक्तदान सह नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया. इसका उदघाटन लायंस क्लब के अध्यक्ष दीपक कुमार ने विधिवत किया. उन्होंने कहा कि रक्तदान से बढ़ कर कोई दूसरा बड़ा दान नहीं है. सबों को रक्तदान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2017 1:27 PM

खूंटी: लायंस क्लब ऑफ रांची हिल टाऊन ने रविवार को खूंटी के पिपराटोली स्थित वीकेएस इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी परिसर में रक्तदान सह नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया. इसका उदघाटन लायंस क्लब के अध्यक्ष दीपक कुमार ने विधिवत किया. उन्होंने कहा कि रक्तदान से बढ़ कर कोई दूसरा बड़ा दान नहीं है. सबों को रक्तदान जरूर करना चाहिए.

रक्त का कोई विकल्प नहीं है. आपके रक्तदान से कई रोगियों की जान बचती है. सचिव चंदन साव ने कहा कि लायंस क्लब की कोशिश लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मयस्सर कराने की है. क्योंकि स्वस्थ व्यक्ति से ही परिवार में खुशियां आती है. वीकेएस इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के निदेशक विजय साव ने कहा कि लायंस क्लब ने रक्तदान व स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन का समाज सेवा का बड़ा उदाहरण व मानवता का काम किया है. सेवा सदन के सीएमओ डॉ एसके सिंह ने कहा कि कोई भी स्वस्थ व्यक्ति साल में दो बार रक्तदान अवश्य कर सकता है.

इसका शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता है. मौके पर 40 से ज्यादा यूनिट रक्त का संग्रह सेवा सदन से आये चिकित्सकों की टीम ने किया. वहीं 100 से ज्यादा व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जांच की गयी. ब्लड शूगर, मलेरिया आदि की जांच भी नि:शुल्क की गयी. कार्यक्रम को सफल बनाने में हरेराम तिवारी, सतीश चंद्र भार्गव, नरेश अग्रवाल, रितेश पटवारी, नंदलाल विश्वास, स्वागत मजूमदार आदि की भूमिका रही.

Next Article

Exit mobile version