1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jssc news 52536 applications combined graduate label examination canceled know the reason rgj

JSSC ने रद्द किये कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा के 52536 आवेदन, जानें क्या है वजह

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग(JSSC) की ओर से झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2021 के 52536 आवेदनों को रद्द कर दिया गया है. जेएसएससी की ओर से इसके लिए कई वजह बताये गये हैं. जाने क्या है वजह..

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : CGL के 52536 आवेदन रद्द
Jharkhand News : CGL के 52536 आवेदन रद्द
प्रभात खबर

JSSC News: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग(JSSC) की ओर से झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2021 के 52536 आवेदनों को रद्द कर दिया गया है. जेएसएससी की ओर से इसके लिए कई वजह बताये गये हैं. आयोग ने आवेदन रद्द करने संबंधी सूचना में कहा है कि आवेदन में हुई गड़बड़ियों को लेकर उम्मीदवारों को पहले भी सूचित किया गया था. तमाम सूचनाओं के बाद आवेदन रद्द करने का निर्णय लिया गया है.

जानिए आवेदन क्यों हुए रद्द

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि 47183 आवेदन को इसलिए रद्द कर दिया गया है क्योंकि इन उम्मीदवारों ने आवेदन के प्रारंभिक चरण को पूरा नहीं किया. इतना ही नहीं इन्होंने परीक्षा शुल्क भी जमा नहीं किया. इसके अतिरिक्त 5342 उम्मीदवारों के आवेदन को रद्द करने के पीछे की वजह परीक्षा शुल्क भुगतान के बाद फोटो, सिग्नेचर अपलोड नहीं करना बताया गया है. ये उम्मीदवार साल 2019 में लिए गए आवेदन के दौरान भी आवेदन किया था. इसके अतिरिक्त 11 ऐसे उम्मीदवारों के आवेदन भी रद्द किए गए हैं, जिन्होंने आरक्ष्रण का लाभ लेने के लिए श्रेणी में बदलाव तो किया, पर उस अनुरूप परीक्षा शुल्क का भुगतान नहीं किया.

21 अगस्त को होगी परीक्षा

आवेदन रद्द करने संबंधी नोटिफिकेशन में झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने कहा है कि यह परीक्षा 21 अगस्त को ली जायेगी. इसके लिए राज्य के विभिन्न जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इस परीक्षा में उन्हीं उम्मीदवारों को शामिल किया जायेगा, जिनके आवेदन सही और सब्मिटेड हैं. आयोग ने कहा है कि परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अलग से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा. एडमिट कार्ड जारी होने संबंधी जानकारी जल्द प्रकाशित की जाएगी. इसी समय लिंक भी जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों को दिए गए लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें