1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand weather update rain in these districts today january 15 to 20 fog and cold to be increase prt

Weather In Jharkhand: जारी रहेगा कोहरे का सितम, आज भी बारिश की संभावना, इस दिन से बदलेगा मौसम का मिजाज

शनिवार को गढ़वा, पलामू, लातेहार, चतरा, हजारीबाग, लोहरदगा, खूंटी, रांची, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, गिरिडीह और गुमला आदि जिलों में न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री सेसि के बीच हो सकता है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आज भी बारिश की संभावना
आज भी बारिश की संभावना
PTI

Weather In Jharkhand: राजस्थान से आये पश्चिमी विक्षोभ (Weather In Jharkhand) का असर शनिवार तक झारखंड में रहेगा. शनिवार को राज्य के दक्षिणी (पूर्वी सिंहभूम, प सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला- खरसांवा) तथा मध्य भाग (रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी तथा रामगढ़) में कहीं-कहीं हल्की बारिश (Rain in Jharkhand) हो सकती है. शेष भाग में सामान्यत: बादल छाये (Cloudy Weather) रहेंगे. मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान किया है कि 16 से 20 जनवरी तक पूरे राज्य में सुबह में कोहरा रहेगा. बाद में आसमान साफ हो जायेगा. शुक्रवार को राजधानी में दिनभर आकाश में बादल छाया रहा.

10 से 12 डिग्री के बीच हो सकता है न्यूनतम तापमान: राजधानी में न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेसि और अधिकतम तापमान 17.8 डिग्री सेसि रहा. जमशेदपुर में शुक्रवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई. वहां का अधिकतम तापमान 18.4 तथा न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेसि रहा.

मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान किया है कि शनिवार को गढ़वा, पलामू, लातेहार, चतरा, हजारीबाग, लोहरदगा, खूंटी, रांची, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, गिरिडीह और गुमला आदि जिलों में न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री सेसि के बीच हो सकता है. शेष जिलों में न्यूनतम तापमान 13 से 14 डिग्री सेसि के बीच होगा.

आज भी छाये रहेंगे बादल रविवार से खत्म होगा पश्चिमी विक्षोभ का असर

सुबह-सुबह वाहन चलाने में बरतें सावधानी: मौसम विभाग के अनुसार 20 जनवरी तक राज्य में देर रात से लेकर सुबह तक कोहरा छाया रहेगा. इस दौरान वाहन चलाने में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है. पिछले 15 दिन में कोहरे के चलते सुबह के समय राज्य में कई जगह वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं.

इन हादसों में कई लोगों की जान जा चुकी है. विशेषज्ञों के अनुसार कोहरे में वाहन चलाते समय गति तेज नहीं रखनी चाहिए. सुबह रोशनी होने पर भी हेडलाइट जलाकर वाहन चलायें. पैदल चलनेवाले लोग भी सड़क पर चलने से बचें, इसके बजाय सड़क से थोड़ी दूरी बना कर किनारे पर चलें.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें